Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    केरल: ड्रग्‍स केस में बेटे की गिरफ्तारी के बाद कोडियेरी बालकृष्ण ने माकपा सचिव पद से दिया इस्तीफा

    केरल माकपा के सचिव कोडियेरी बालकृष्ण लंबी छुट्टी पर गए. (फोटो साभार-न्‍यूज18 इंग्लिश)
    केरल माकपा के सचिव कोडियेरी बालकृष्ण लंबी छुट्टी पर गए. (फोटो साभार-न्‍यूज18 इंग्लिश)

    इससे पहले जनवरी महीने में भी माकपा इकाई के सचिव कोडियेरी बालकृष्ण (Kodiyeri Balakrishnan) इलाज कराने के लिए 3 हफ्ते के लिए अमेरिका गए थे. बता दें कि एलडीएफ संयोजक और पूर्व सांसद ए विजयराघवन को पार्टी मामलों का प्रभार सौंपा गया है. वह अस्‍थायी रूप से राज्‍य सचिव का पद संभालंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 13, 2020, 8:22 PM IST
    • Share this:
    तिरुवनंतपुरम. बेंगलुरु में कथित धन शोधन के एक मामले में अपने बेटे बिनीश की प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद, माकपा के वरिष्ठ नेता कोदियेरी बालाकृष्णन (Kodiyeri Balakrishnan) ने शुक्रवार को केरल में पार्टी सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी सचिवालय द्वारा यहां जारी एक बयान के अनुसार, पोलित ब्यूरो के सदस्य बालकृष्णन ने आगे के इलाज के लिए छुट्टी मांगी थी, जिसे मार्क्सवादी पार्टी ने स्वीकार कर लिया है. वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के संयोजक ए विजयराघवन को पार्टी सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब अगले महीने दक्षिणी राज्य में तीन चरणों में स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं.

    वी. अच्युतानंदन की सरकार में गृह मंत्री रहे बालाकृष्णन को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बाद पार्टी में दूसरा सबसे मजबूत नेता माना जाता है. बालाकृष्णन का कुछ समय से कैंसर का इलाज चल रहा है. माकपा के वरिष्ठ नेता एम गोविंदन मास्टर ने कहा कि बालाकृष्णन को चिकित्सा आधार पर छुट्टी दी गई है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'उन्होंने (बालाकृष्णन ने) अपने इलाज के लिए छुट्टी मांगी थी, जो आज पार्टी सचिवालय द्वारा मंजूर कर ली गई है.' जब उनसे पूछा गया कि वह कितने समय तक छुट्टी पर रहेंगे, तो मास्टर ने कहा कि यह उनके इलाज पर निर्भर करेगा.

    कर्नाटक में नशीले पदार्थों की जब्ती से जुड़े धन शोधन मामले में 29 अक्टूबर को बेंगलुरु में प्रवर्तन निदेशालय ने कोदियेरी के छोटे बेटे बिनीश को गिरफ्तार किया था. केंद्रीय एजेंसी ने कोदियेरी के बेटे पर मादक द्रव्य तस्कर मोहम्मद अनूप के साथ करीबी संबंध रखने और उसके खाते में बड़ी बड़ी रकम स्थानांतरित करने का आरोप लगाया है.



    ये भी पढ़ें: कोर्ट की अवमानना मामले में घिरे कुणाल कामरा नहीं मांगेंगे माफी, एटॉर्नी जनरल को लिखा पत्र
    ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में शामिल हुई कांग्रेस, साथ लड़ेगी डीडीसी के चुनाव



    मुस्लिम लीग की युवा मोर्चा ने लगाए आरोप
    हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बेंगलुरु में एक ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया था. इससे पहले इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने आरोप लगाया था कि बिनीश के ड्रग रैकेट के कुछ सदस्यों से संबंध हैं. यूथ लीग के महासचिव पीके फिरोस ने आरोप लगाए थे कि बिनीश ने अनूप के 2015 में शुरू किए होटल में पैसा निवेश किया था. उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज