केरल: ससुराल के 6 लोगों को सायनाइड देकर मारने वाली महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, जेल में काटी हाथ की नस

केरल: ससुराल के 6 लोगों को सायनाइड देकर मारने वाली महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, जेल में काटी हाथ की नस
जॉली ने सायनाइड देकर अपने ससुराल वालों की हत्या की थी.

मामला कोझिकोड के कुथडई गांव का है. जॉली नाम की महिला ने पिछले 14 सालों में अपने पति, सास और ससुर समेत कुल छह लोगों की हत्या की है, जिसमें दो साल की एक बच्ची भी शामिल है. फिलहाल वह कोझिकोड जेल में बंद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोझिकोड. केरल के कोझिकोड में सायनाइड (Cynide Murder) देकर अपने ही ससुराल के 6 सदस्यों की हत्या करने की आरोपी ने जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की है. मिली जानकारी के मुताबिक, कोझिकोड जेल में बंद जॉली ने अपनी नस काट ली. गंभीर हालत में उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, अभी उसकी हालत स्थिर है. बता दें कि जॉली पर पिछले 14 सालों के दौरान अपने पति, सास और ससुर समेत कुल छह लोगों की हत्या का आरोप है, जिसमें दो साल की एक बच्ची भी शामिल है.

सभी की हत्या एक ही तरीके से की गई है. सभी के खाने में सायनाइड मिलाकर मारा गया है. अलग-अलग वक्त पर हुई हत्याओं की वजह से घरवालों और पड़ोसियों ने भी इसे नैचुरल डेथ माना, लेकिन एक सबूत की वजह से पुलिस को जॉली पर शक हुआ. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस पूछताछ में उसने कबूला है कि ये सभी हत्याएं उसने ही की हैं.

क्या है पूरा मामला?
मामला कोझिकोड के कुथडई गांव का है. इस गांव के रहने वाले रॉय थॉमस की शादी जॉली से हुई थी. घर में रॉय थामस और जॉली के अलावा रॉय थामस के पिता टॉम जोस, मां अनम्मा थॉमस, अनम्मा के भाई मैथ्यू मंजाडिल, टॉम जोस के भाई जचारिया के बेटे शाजू, उनकी पत्नी सिली और दो साल की बेटी अल्फाइन थे. साल 2002 में 57 साल की अनम्मा थॉमस की मौत हो गई. घरवालों ने माना कि नैचुरल डेथ है. फिर 2008 में अनम्मा के पति टॉम जोस की भी हॉर्ट अटैक से मौत हो गई. इसे भी नैचुरल डेथ माना गया, लेकिन साल 2011 में टॉम और अनम्मा के बेटे रॉय थामस की भी मौत हो गई. इसे भी तबतक स्वाभाविक मौत ही माना जा रहा था, जब तक कि रॉय थॉमस की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने नहीं आ गई.



पोस्टमार्टम रिपोर्ट में  सायनाइड  निकली मौत की वजह


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सायनाइड का डोज निकला. पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दे दिया. साल 2014 में अनम्मा के भाई मैथ्यू की भी मौत हो गई. इसी साल शाजू और सिली की दो साल की बेटी अल्फोंसा की भी मौत हो गई. 2016 में सिली की भी मौत हो गई.

केरल 'सायनाइड' मर्डर केस में एक पीड़ित के भाई ने कहा, मुख्‍य आरोपी शिकायत वापस लेने का डाल रही है दबाव

लखनऊ के चर्चित माज़ हत्याकांड में बर्खास्त इंस्पेक्टर संजय राय समेत सात दोषी
First published: February 27, 2020, 9:52 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading