होम /न्यूज /राष्ट्र /केरल: आर्मी में अग्निवीरों की पहली भर्ती रैली कोझीकोड में शुरू, 7 जिलों के युवा ले सकेंगे हिस्सा

केरल: आर्मी में अग्निवीरों की पहली भर्ती रैली कोझीकोड में शुरू, 7 जिलों के युवा ले सकेंगे हिस्सा

Agniveer Bharti 2022 : केरल में इंडियन आर्मी के लिए अग्निपथ योजना के तहत पहली अग्निवीर भर्ती रैली रविवार को कोझीकोड में शुरू हुई.

Agniveer Bharti 2022 : केरल में इंडियन आर्मी के लिए अग्निपथ योजना के तहत पहली अग्निवीर भर्ती रैली रविवार को कोझीकोड में शुरू हुई.

Kerala News: केरल में इंडियन आर्मी के लिए अग्निपथ योजना के तहत पहली अग्निवीर भर्ती रैली रविवार को कोझीकोड में शुरू हुई. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

केरल में इंडियन आर्मी के लिए अग्निपथ योजना के तहत पहली अग्निवीर भर्ती रैली रविवार को कोझीकोड में शुरू हुई.
रैली 10 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली है.
उत्तर केरल के 7 जिलों के उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के लिए उपस्थित होंगे.

कोच्चि: केरल में इंडियन आर्मी के लिए अग्निपथ योजना के तहत पहली अग्निवीर भर्ती रैली रविवार को कोझीकोड में शुरू हुई. रैली 10 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली है और उत्तर केरल के 7 जिलों कोझीकोड, कासरगोड, कन्नूर, मलप्पुरम, पालाघाट, त्रिशूर और वायनाड के उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के लिए उपस्थित होंगे. उम्मीदवारों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए गए थे और उन्हें जिलेवार और श्रेणीवार बुलाया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार हर दिन औसतन 2,000 से 3,000 उम्मीदवारों को रैली के लिए बुलाया जा रहा है. डिफेंस पीआरओ ने इसे लेकर एक बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि कोझीकोड जिला प्रशासन रैली के सफल आयोजन के लिए आवश्यक सभी सहायता प्रदान कर रहा है.

विभिन्न जिलों के 28,606 उम्मीदवारों की होगी स्क्रीनिंग
इस अभियान में केरल के विभिन्न जिलों के 28,606 उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की जाएगी. कुल 28,606 उम्मीदवारों के पंजीकरण में से, मलप्पुरम और वायनाड के 1,963 उम्मीदवारों को सोमवार को उपस्थित रहने के लिए कहा गया. हालांकि, 1,963 में से केवल 1,276 उम्मीदवारों ने सोमवार को रैली में भाग लिया.

गौरतलब है कि भर्ती के पहले दिन उम्मीदवारों की शारीरिक फिटनेस और शारीरिक माप की जांच की जाती है. फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अगले दिन मेडिकल जांच के लिए उपस्थित होना होता है. मालूम हो कि यह शहर केरल में अग्निपथ योजना के विरोध का केंद्र था. इसके बावजूद उम्मीदवारों में भर्ती के लिए उत्साह देखा गया. उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र के साथ डेट और समय पर भर्ती रैली स्थल पर पहुंचने के लिए कह गया है. उम्मीदवारों के लिए रिपोर्टिंग समय सभी दिनों में सुबह 4 बजे है.

Tags: Agniveer, Army recruitment, Kerala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें