कोच्चि एयरपोर्ट बंद, UAE से ईद पर आने वाले भारतीयों की बढ़ी मुश्किलें

दुबई के निवासी बोस प्रताप ने कहा कि कोच्चि हवाईअड़्डा (kochi airport) बंद होने और अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर मुझे अपनी यात्रा की योजना पर विचार करना होगा.

भाषा
Updated: August 9, 2019, 9:13 PM IST
कोच्चि एयरपोर्ट बंद, UAE से ईद पर आने वाले भारतीयों की बढ़ी मुश्किलें
कोच्चि एयरपोर्ट बंद, UAE से ईद पर आने वाले भारतीयों की बढ़ी मुश्किलें
भाषा
Updated: August 9, 2019, 9:13 PM IST
केरल (Kerala) में कोच्चि एयरपोर्ट (kochi airport) रविवार तक बंद किए जाने की वजह से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से ईद की छुट्टियां मनाने के लिए आने वाले भारतीय निराश हैं. शुक्रवार को मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है. यूएई में अधिकतर कंपनियों ने 10 से 13 अगस्त के बीच ईद की छुट्टियों का ऐलान किया है.

'खलीज टाइम्स' से बात करते हुए आशालता गंगा प्रसाद ने कहा कि हवाई अड्डा बंद होने की खबर सुनकर वह निराश हैं, क्योंकि कोच्चि में उनकी मां की तबीयत बहुत खराब है. आशालता ने कहा, "मुझे शनिवार को शारजाह से कोच्चि के लिए रात 2 बजकर पांच मिनट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान लेनी है. मेरी मां अस्पताल में हैं. मैं वहां पहुंचने के लिए घंटे गिन रही थी और अब खबर मिली है कि कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक के लिए बंद है. मैं उम्मीद करती हूं कि इस उड़ान का मार्ग बदलकर तिरुवनंतपुरम या कोझीकोड कर दिया जाएगा."

ईद पर आने के लिए बारिश ने फेरा पानी
वहीं, दुबई के निवासी बोस प्रताप ने अखबार को बताया, "मैंने सोमवार सुबह की उड़ान के लिए टिकट बुक कराए हैं. कोच्चि हवाईअड़्डा बंद होने और अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर मुझे अपनी यात्रा की योजना पर विचार करना होगा. इन छुट्टियों के लिए योजना काफी समय पहले बनाई थी, लेकिन दुर्भाग्यवश बारिश की वजह से इस पर पानी फिर गया."

बोस ने कहा, "हम अपने घरों को जाने वाले लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं क्योंकि हालात खराब हो रहे हैं." वहीं, थॉमस नामक यात्री ने भी इस घटनाक्रम पर निराशा जतायी है. उन्हें गुरुवार को दुबई से कोच्चि के लिए उड़ान लेनी थी.

खबर सुनते ही विमान से उतरे यात्री
थॉमस ने 'गल्फ न्यूज' को बताया कि कोच्चि हवाई अड्डा बंद होने की खबर मिलने के बाद उन्हें अन्य यात्रियों के साथ विमान से उतरना पड़ा. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) ने ऐलान किया है कि शुक्रवार सुबह नौ बजे निलंबित किया गया उड़ानों का संचालन रविवार दोपहर तीन बजे फिर से शुरू किया जाएगा.
Loading...

केरल में अब तक 22 लोगों की मौत
अधिकारियों ने कहा कि केरल में बीते कुछ दिनों में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से 22 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 22,000 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- ISO सर्टिफिकेशन की राह पर दिल्ली का 'हैरीटेज' रेलवे स्टेशन

'इंदिरा गांधी ने लौटाई थी पाकिस्‍तान को हजारों एकड़ जमीन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...