Home /News /nation /

केरल में आफत की बारिश, अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत, कोट्टायम में भूस्खलन में 16 लोग लापता

केरल में आफत की बारिश, अलग-अलग जगहों पर 5 लोगों की मौत, कोट्टायम में भूस्खलन में 16 लोग लापता

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार तक राज्य के उत्तरी जिलों में भी तेज बारिश शुरू हो सकती है.(फाइल फोटो)

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार तक राज्य के उत्तरी जिलों में भी तेज बारिश शुरू हो सकती है.(फाइल फोटो)

तेज बारिश ((Heavy Rainfall)) के चलते इडुक्की में कई जगहों पर लैंड स्लाइड (Land Slide) की भी खबरें सामने आई हैं. इसके अलावा कोट्टायम जिले के कूटिकल में 16 लोगों को लापता होने की भी खबर है. भूस्खलन की वजह से कई इलाके शहर से अलग थलग हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: केरल में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश (Heavy Rainfall) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार बारिश से कई जिलों में बाढ़ आ गई है. बारिश का सबसे ज्यादा असर इडुक्की (Idukki) में देखने को मिल रहा है. तेज बारिश की वजह से इडुक्की बांध (Idukki Dam) का जल स्तर भी काफी बढ़ गया है. बारिश के कारण केरल में अलग अलग जगहों में कुल पांच लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है. इस बीच आईएमडी (IMD) ने केरल के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Warning) जारी करते हुए रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया है.

    मौसम विभाग ने दक्षिण राज्य केरल के सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और राज्य के दो जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इडुक्की जिले के मोलामट्टम में एक महिला मृत पाई गई. अधिकारियों की मानें तो महिला कार में बैठी थी और तेज बारिश के कारण वह कार के साथ करीब डेढ़ किमी तक पानी में बह गई. बारिश की वजह से कोट्टायम से तीन, इडुक्की जिले में दो की अब तक मौत हो चुकी है.

    बारिश की वजह से लैंड स्लाइड
    तेज बारिश के चलते इडुक्की में कई जगहों पर लैंड स्लाइड की भी खबरे सामने आई हैं. इसके अलावा कोट्टायम जिले के कूटिकल में 16 लोगों को लापता है. भूस्खलन की वजह से कई इलाके शहर से अलग थलग हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि लैंड स्लाइड होने की वजह से पुलिस और दमकल कर्मी भी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में नहीं पहुंच पा रहे हैं.

    मुख्यमंत्री ने घोषित किया हाई अलर्ट
    मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 24 घंटे के लिए हाई अलर्ट घोषित किया है. वहीं पढानमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिले के लिए मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के दक्षिण और मध्य जिले पहले ही बारिश की चपेट में हैं लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार तक राज्य के उत्तरी जिलों में भी तेज बारिश शुरू हो सकती है.

    इस बीच मुख्यमंत्री विजयन ने बारिश से खराब होते हालात को देखते हुए एक उच्च स्तरीय मीटिंग भी बुलाई. मीटिंग में कोविड प्रोटोकॉल के साथ बचाव और राहत कार्यों का जायजा लिया गया और आगे की स्थिति के लिए अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए गए. एनडीआरएफ के साथ सेना के जवानों को भी राहत बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है.

    Tags: Flood, IMD forecast, Kerala, Kerala Rainfall

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर