LIVE NOW

केरल LIVE: एक दिन में 26 मौतें, कोच्चि एयरपोर्ट बंद किया गया, PM ने की मदद की घोषणा

देश, दुनिया, मनोरंजन, राजनीति, अर्थव्यवस्था और खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

Hindi.news18.com | August 15, 2018, 6:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 15, 2018

हाइलाइट्स

केरल में बाढ़ और लैंडस्लाइड से मरने वालों का आंकड़ा 47 तक पहुंच चुका है. यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की आवाजाही शनिवार तक के लिए बंद हो गई है. इससे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बुधवार दोपहर 2 बजे तक एयरपोर्ट को बंद रखने की जानकारी दी थी.

वहीं दूसरी तरफ आज़ादी के आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 7:30 बजे लाल किले पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया. पीएम ने अपने भाषण में दो ऐलान किए हैं. पहला- 2022 तक हिंदुस्तान अंतरिक्ष में मानवसहित गगनयान भेजेगा और वहां तिरंगा लहराएगा. दूसरा- 25 सितंबर 2018 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर देश में आयुष्मान भारत योजना लागू होगी. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये लाल किले के प्राचीर से आखिरी भाषण है.

देश-दुनिया के ताजा अपडेट्स के लिए बने रहे हमारे साथ...

6:47 pm (IST)
लगातार बारिश की वजह से केरल के विभिन्न क्षेत्रों में बुधवार को 27 मौतों की खबर है. इडुक्की में भूस्खलन से 3 की मौत हो गई वहीं कई और लोगों के वहां फंसे होने की आशंका है.

6:45 pm (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से फोन पर बात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया.


6:44 pm (IST)

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी को ईमेल किया है कि मुल्लापेरियार के जल स्तर को घटाकर 139 फीट कर दिया जाए क्योंकि रिजर्वायर में पानी का बहाव केरल की क्षमता से अधिक है. डैम का जलस्तर इसकी अधिकतम क्षमता 142 फीट पर है.

 

6:40 pm (IST)

कोच्चि एयरपोर्ट को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है. इडुक्की डैम से पानी छोड़े जाने के बाद इलाके में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. कोच्चि एयरपोर्ट बंद होने के बाद कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अतिरिक्त भार झेलने की दिशा में पहल की है. बुधवार दोपहर जारी किए गए एक बयान के मुताबिक एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि कालीकट एयरपोर्ट विमानों का अतिरिक्त भार झेलने के लिए तैयार है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोच्चि की फ्लाइट्स रद्द होने की वजह से गल्फ देशों में रहने वाले केरल के कई नागरिक वहां एयरपोर्ट्स में फंसे हुए हैं.

6:37 pm (IST)

गंभीर बाढ़ को देखते हुए कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. एमिरेट्स फ्लाइट्स ने केरल के लिए अपनी सेवाएं 18 अगस्त तक के लिए रद्द कर दी हैं, वहीं एतिहाद ने भी अपनी सेवाएं रद्द कर दी हैं. जेट एयरवेज, इंडिगो ने बुधवार और गुरुवार के लिए सेवाएं स्थगित की हैं. वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस की सेवाएं त्रिवेंद्रम और कोझीकोड़ में जारी रहेंगी.

3:21 pm (IST)
कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने बेंगलुरु से केरल के कन्नौर, कोझिकोड और कसारागोड के बीच अपनी बस सर्विस बंद कर दी है.


2:39 pm (IST)
मुन्नार के एक होटल पर लैंडस्लाइड से तमिलनाडु निवासी मदन की मौत हो गई है. कुट्टानाद के निचले इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने का निर्देश दिया गया है. इदुक्की के चेरुथोनी में भी लोगों को यही सलाह दी गई है. 

1:09 pm (IST)
दोपहर 12 बजे तक इदुक्की में पानी का लेवल 2398.90 फीट था. हर सेकंड 10 लाख लीटर पानी डैम से छोड़ा जा रहा है. दो मीटर की ऊंचाई तक दो गेट खोले गए हैं, जबकि बाकी तीन को 2.3 मीटर तक खोला गया है.

1:08 pm (IST)
इदुक्की डैम के नज़दीक स्थित चेरुथोनी शहर से लोगों को निकाला जा रहा है. बता दें कि सुबह 11 बजे तक मल्लपेरियार में पानी का लेवल 141.6 फीट तक पहुंच चुका है. 

1:06 pm (IST)
त्रिवेंद्रम नगरकोइल रूट और कोल्लम शेनकोट्टा रूट पर ट्रेन सर्विस बंद हो गई है. त्रिवेंद्रम त्रिशूर रूट पर भी ट्रेनें देरी से चल रही हैं. 

LOAD MORE
Loading...