Gold Smuggling Case: नौकरी बदलने में माहिर है स्वप्ना सुरेश, क्लर्क से ऐसे बन गई स्मगलिंग क्वीन

Gold Smuggling Case: नौकरी बदलने में माहिर है स्वप्ना सुरेश, क्लर्क से ऐसे बन गई स्मगलिंग क्वीन
कस्टम अधिकारियों ने एयर कार्गो के जरिए पहुंचे सामान में 30 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया. (फेसबुक)

Kerala Gold Smuggling Case: UAE कांसुलेट में नौकरी स्वप्ना की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट साबित हुई. यहां उसने बड़े-बड़े लोगों से अपनी पहचान बनाई. बड़े होटल्‍स में होने वाली पार्टियों में वह अक्‍सर शिरकत करती थी.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट (Thiruvananthapuram Airport) पर डिप्‍लोमेटिक बैगेज से 30 किलो सोना सीज होने के बाद गोल्‍ड स्‍मगलिंग रैकेट (Gold Smuggling Case) को लेकर हर दिन नई जानकारियां सामने आ रही हैं. हाल ही में कस्टम अधिकारियों ने एयर कार्गो के जरिए पहुंचे सामान में 30 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह सोना संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) दूतावास के नाम पर था. कस्‍टम डिपार्टमेंट ने दूतावास के एक पूर्व कर्मचारी सरित नायर को हिरासत में लिया है. वहीं, मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश की तलाश जारी है.

इस बीच स्वप्ना सुरेश की केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन के साथ तस्‍वीरें वायरल हो गई हैं. इसके बाद सीएम ने कहा है कि वह जांच के लिए तैयार हैं.स्वप्ना सुरेश मूल रूप से अबू धाबी की है. उसने काफी समय तक अबू धाबी एयरपोर्ट पर काम किया था. शादी भी की थी, लेकिन बहुत जल्द तलाक हो गया.

इसके बाद वह बेटी के साथ केरल आ गई और ट्रैवेल एजेंसी में काम करने लगी. 2013 में उसे एयर इंडिया सैट्स में नौकरी मिली. इसके बाद 2016 में एक फ्रॉड केस में क्राइम ब्रांच ने उसके खिलाफ जांच शुरू की, जिस कारण पुलिस के चकमा देकर वह अबू धाबी लौट गई.



ये भी पढ़ें:- कानपुर कांड में पुलिस से लूटी 3 पिस्टल अब तक बरामद, एके-47 और इंसास रायफल की तलाश जारी
UAE कांसुलेट में नौकरी स्वप्ना की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट
अबू धाबी में वह यूएई कांसुलेट में वह कांसुलेट की सचिव बन गई. पिछले साल ही उसने नौकरी छोड़ दी थी. हालांकि, पुलिस का कहना है कि उसे नौकरी से निकाला गया था. UAE कांसुलेट में नौकरी स्वप्ना की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट साबित हुई. यहां उसने बड़े-बड़े लोगों से अपनी पहचान बनाई. बड़े होटल्‍स में होने वाली पार्टियों में वह अक्‍सर शिरकत करती थी.

ऐसे बनी डील वुमन
'डील वुमन' के नाम से मशहूर स्वप्ना सुरेश का नाम पहली बार अभिनेत्री शामना खान जबरन वसूली केस में आया था. इस केस में पुलिस ने पूछताछ की तो स्वप्ना सुरेश के बारे में जानकारी मिली. जिसके बाद कस्टम वालों ने 13 करोड़ रुपये का सोना डिप्लोमेटिक बैगेज से बरामद किया. फिर परत दर परत खुलती गई.

पुलिस को पता चला कि सोना तस्करी करने वाला गैंग मॉडल्स और अभिनेत्रियों के जरिए सोने की तस्करी कर रहा है. जब और पूछताछ की गई तो पता चला कि स्वप्ना सुरेश ही 'डील वुमन' है. वह इस गैंग को गंभीर मामलों में फंसने के बाद बाहर निकालती थी.

ये भी पढ़ें:- चीन से आयात पड़ा मंहगा! फार्मा कंपनियों पर लगा 2 करोड़ रुपये का अतिरिक्त शुल्क

IT सचिव से जुड़ रहे तार
केरल सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव एम शिवशंकर का नाम इस पूरे मामले में सामने आ रहा है. हालांकि, अभी पुलिस इस एंगल से जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि उन्‍होंने ही स्‍वपना को IT डिपार्टमेंट के तहत नौकरी दिलाई थी. मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार ने स्वपना को केरल स्टेट आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (केएसआईटीएल) से बर्खास्त भी कर दिया है. शिवशंकर को भी मुख्यमंत्री के सचिव पद से हटा दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading