होम /न्यूज /राष्ट्र /कोरोना से मौत के आंकड़ों पर बैकफुट पर केरल सरकार, राज्‍य की सूची में जोड़े जाएंगे 7 हजार नाम

कोरोना से मौत के आंकड़ों पर बैकफुट पर केरल सरकार, राज्‍य की सूची में जोड़े जाएंगे 7 हजार नाम

तेलंगाना राजन्ना सिरसिल्ला जिले के राजन्नापेट गांव में कोरोना से मरने वालों की याद में स्‍मारक बनाया गया है. (फाइल फोटो)

तेलंगाना राजन्ना सिरसिल्ला जिले के राजन्नापेट गांव में कोरोना से मरने वालों की याद में स्‍मारक बनाया गया है. (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से हुई मौत के मामलों में विपक्ष लगातार केरल सरकार (Kerala Government) पर निशाना साध र ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. कोरोना (Corona) से हुई मौत के आंकड़ों को लेकर आलोचना का सामना कर रही केरल सरकार (Kerala Government) अब बैकफुट पर आ गई है. विपक्ष के निशाने पर आ चुकी केरल सरकार अब कोरोना से जान गंवाने वाले (Corona Death) लोगों की लिस्‍ट में 7 हजार और लोगों का नाम शामिल करने जा रही है. नए नाम जोड़ने के बाद अब केरल में कोरोना से हुई मौत की संख्‍या 33 हजार के पार पहुंच गई है. अभी तक ये आंकड़ा 26 हजार के करीब था.

    कोरोना संक्रमण से हुई मौत के मामलों में विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है. विपक्ष ने आरोप लगाया था कि सरकार मौत के आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है और आंकड़ों को कम करके दिखाया जा रहा है. विपक्ष के दबाव के बाद अब सरकार बैकफुट पर आ गई है. स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि ऑनलाइन फीडिंग से पहले कोरोना से हुई सात हजार मौतों का डेटा भी राज्य के आंकड़ों में शामिल किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि मौत के आंकड़ों में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही थीं, जिसे अब दूर कर लिया जाएगा.

    जानकारी के मुताबिक, सरकार ने जिन 7 हजार मौतों को राज्‍य की सूची में शामिल करने की बात कही है वह मौतें जून के दूसरे सप्ताह तक की हैं. अधिकारियों ने बताया कि जून के बाद के आंकड़ों को डेटा में शामिल कर लिया गया था लेकिन पहले के आंकड़े छूट गए थे. सही आंकड़े जल्द ही पेश किए जाएंगे.

    केरल में शुक्रवार को कोविड-19 के 10,944 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47,74,666 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में महामारी से 120 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 26,072 हो गई है. राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,16,645 है. केरल में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 12,922 मरीज संक्रमणमुक्त हुए है, जिससे राज्य में ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 46,31,330 हो गई है.

    Tags: Corona, Corona death, Corona infection, Coronavirus, Kerala, Kerala Government

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें