नन रेप केस: केरल उच्च न्यायालय ने पुलिस की जांच पर संतोष जताया

केरल उच्च न्यायालय ने एक रोमन कैथोलिक बिशप की ओर से एक नन के कथित रेप मामले में पुलिस की जांच पर संतोष जताया.

भाषा
Updated: September 13, 2018, 9:01 PM IST
नन रेप केस: केरल उच्च न्यायालय ने पुलिस की जांच पर संतोष जताया
नन रेप केस: केरल उच्च न्यायालय ने पुलिस की जांच पर संतोष जताया (सांकेतिक तस्वीर)
भाषा
Updated: September 13, 2018, 9:01 PM IST
केरल उच्च न्यायालय ने एक रोमन कैथोलिक बिशप की ओर से एक नन के कथित रेप मामले में पुलिस की जांच पर संतोष जताया. मुख्य न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय और न्यायमूर्ति ए के जयशंकरण नाम्बियार की खंडपीठ ने उन तीन अलग-अलग याचिकाओं पर विचार किया जिनमें आरोप लगाया गया है कि जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मामले की पुलिस जांच प्रभावहीन है.

एक याचिकाकर्ता ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया. याचिकाकर्ताओं से इस मामले में नन की तरह धैर्य रखने के लिए कहते हुए पीठ ने कहा कि जांच दल की ओर से बिशप से 19 सितंबर को पूछताछ किए जाने के बाद इन याचिकाओं पर विचार किया जाएगा.

इसके बाद अदालत ने इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए 24 सितंबर की तारीख तय की. अदालत ने दस सितंबर को राज्य सरकार की ओर से नन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में पूछा था.

गुरुवार को सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा कि अगर जांच जल्दबाजी में की जाएगी तो आरोपी को इस मामले में बच निकलने का मौका मिल जाएगा. पीठ ने कहा कि राज्य पुलिस की जांच में कुछ भी चिंताजनक नहीं है. कथित घटना कुछ साल पहले हुई थी इसलिए ये स्वाभाविक है कि जांच में समय लग रहा है.
First published: September 13, 2018, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...