केरल हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ सोशल एक्टिविस्ट रेहाना फातिमा को दी जमानत

केरल हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ सोशल एक्टिविस्ट रेहाना फातिमा को दी जमानत
केरल हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ रेहाना फातिमा को दी बेल

रेहाना फातिमा पर फेसबुक पोस्ट के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप हैं. बता दें कि भारी विरोध के बावजूद रेहाना ने केरल के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश की कोशिश की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2018, 1:44 PM IST
  • Share this:
सोशल एक्टिविस्ट रेहाना फातिमा को कुछ शर्तों के साथ केरल हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. कोच्‍चि पुलिस ने रेहाना फातिमा को उनके घर से गिरफ्तार किया था. रेहाना पर फेसबुक पोस्ट के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप हैं. बता दें कि भारी विरोध के बावजूद रेहाना ने केरल के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश की कोशिश की थी.

रेहाना फातिमा पर आरोप है कि उन्‍होंने फेसबुक पोस्‍ट के जरिए अयप्‍पा भक्‍तों की भावनाओं को नुकसान पहुंचाया था. इस संबंध में कोच्‍चि के पथानामथिट्टा थाने में शिकायत दर्ज की गई थी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को रेहाना फातिमा को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. रेहाना को 295 ए के तहत गिरफ्तार किया गया है.

विवादों से रेहाना का पुराना रिश्ता रहा है
रेहाना फातिमा इसी साल मार्च में भी सुर्खियों में रही थीं. कोझीकोड के एक प्रोफेसर के बयान के विरोध में ऐसा हुआ था. उस प्रोफेसर ने कहा था कि महिलाओं को अपने तरबूज जैसे स्तनों को ढंककर रखना चाहिए. इसके विरोध में रेहाना ने एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसमें वे अपने स्तनों को तरबूज से ढंके हुए थीं. इस फोटो को शेयर करने के बाद कुछ ही घंटों में फेसबुक ने इसे रेहाना को ट्रोल किए जाने और धमकी दिए जाने के चलते हटा दिया था.
इसे भी पढ़ें :- सोशल एक्टिविस्ट रेहाना फातिमा गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप



किस ऑफ लव में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था
रेहाना अय्यनथोल पुलीकली टीम, जो कि पारंपरिक टाइगर डांस करती है, की अकेली महिला सदस्य भी रह चुकी हैं. यह डांस केवल पुरुष दल करता है. तब उन्होंने मनोरमा से बात में कहा था, "वे ऐसी जगह परफॉर्म करना चाहती हैं जहां पुरुषों का बोलबाला हो." 2014 में उन्होंने केरल में मोरल पुलिसिंग के खिलाफ चल रहे किस ऑफ लव कैंपेन में भी हिस्सा लिया था. उनके पार्टनर, फिल्मकार मनोज के श्रीधर ने किस करते हुए एक क्लिप फेसबुक पर शेयर भी की थी.
इसे भी पढ़ें :- SC ने 6 महीने बाद केरल के लव जिहाद मामले की रिपोर्ट NIA को लौटाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज