• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को SC से राहत, बीमार मां से मिलने के लिए मिली पांच दिन की सशर्त जमानत

हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार केरल के पत्रकार सिद्दीक कप्पन को SC से राहत, बीमार मां से मिलने के लिए मिली पांच दिन की सशर्त जमानत

पत्रकार सिद्दीक कप्पन. (पीटीआई फाइल फोटो)

पत्रकार सिद्दीक कप्पन. (पीटीआई फाइल फोटो)

Hathras Case: शीर्ष अदालत ने कहा कि सिद्दीक कप्पन (Siddique Kappan) अपनी केरल यात्रा के दौरान कोई साक्षात्कार नहीं देंगे और न ही सोशल मीडिया पर कुछ लिखेंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. उच्चतम न्यायालय ने हाथरस (Hathras Case) जाते समय रास्ते में गिरफ्तार किए गए पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Siddique Kappan) को अपनी बीमार मां से मिलने जाने के लिए सोमवार को पांच दिन की जमानत दे दी. पिछले साल उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद वहां जा रहे कप्पन को यूपी पुलिस ने रास्ते में गिरफ्तार कर लिया था.

    प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान कप्पन सोशल मीडिया समेत मीडिया को कोई साक्षात्कार नहीं देंगे. पीठ में न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमणियन भी थे. पीठ ने कहा कि कप्पन अपने परिजन और संबंधित डॉक्टरों के अलावा किसी भी व्यक्ति से नहीं मिलेंगे.

    सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार, सिद्दीक कप्पन के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस अधिकारियों की एक टीम भी जाएगी और केरल पुलिस उनके साथ सहयोग करेगी. कप्पन को पिछले साल पांच अक्टूबर को हाथरस जाते समय गिरफ्तार किया गया था. हाथरस में एक दलित युवती से चार सवर्णों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

    प्रशासन ने कथित रूप से अभिभावकों की सहमति के बिना ही लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी. पुलिस ने कहा था कि उसने चार लोगों को मथुरा में पीएफआई के साथ कथित जुड़ाव के आरोप में गिरफ्तार किया और चारों की पहचान केरल के मालप्पुरम के सिद्दीक कप्पन, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के अतीक-उर-रहमान, बहराइच के मसूद अहमद और रामपुर के आलम के तौर पर हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज