अपना शहर चुनें

States

हाथरस गैंगरेप केस: पत्रकार कप्‍पन को जमानत पर परिजन और डॉक्‍टर के अलावा किसी से मिलने की इजाजत नहीं

पत्रकार सिद्दीक कप्‍पन को मिली जमानत. (File pic)
पत्रकार सिद्दीक कप्‍पन को मिली जमानत. (File pic)

CJI एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान सिद्दीक कप्पन (Siddique Kappan) सोशल मीडिया समेत मीडिया को कोई इंटरव्‍यू नहीं देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 2:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने हाथरस (Hathras) जाते समय रास्ते में गिरफ्तार किए गए पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Siddique Kappan) को अपनी बीमार मां से मिलने जाने के लिए सोमवार को पांच दिन की जमानत दे दी. पिछले साल उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना का मामला सामने आने के बाद वहां जा रहे कप्पन को गिरफ्तार किया गया था.

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान कप्पन सोशल मीडिया समेत मीडिया को कोई इंटरव्‍यू नहीं देंगे. पीठ में न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमणियन भी थे. पीठ ने कहा कि कप्पन अपने परिजन और संबंधित डॉक्टरों के अलावा किसी भी व्यक्ति से नहीं मिलेंगे.

सिद्दीक कप्पन के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस अधिकारियों की एक टीम भी जाएगी और केरल पुलिस उनके साथ सहयोग करेगी. कप्पन को पिछले साल पांच अक्टूबर को हाथरस जाते समय गिरफ्तार किया गया था. हाथरस में एक दलित युवती से चार सवर्णों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

प्रशासन ने कथित रूप से अभिभावकों की सहमति के बिना ही लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी. पुलिस ने कहा था कि उसने चार लोगों को मथुरा में पीएफआई के साथ कथित जुड़ाव के आरोप में गिरफ्तार किया और चारों की पहचान केरल के मालप्पुरम के सिद्दीक कप्पन, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के अतीक-उर-रहमान, बहराइच के मसूद अहमद और रामपुर के आलम के तौर पर हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज