युवक पर मेहरबान हुई किस्‍मत, 300 रुपये के लॉटरी टिकट पर जीते 12 करोड़ रुपये

केरल के युवक ने जीतेे 12 करोड़ रुपये.
केरल के युवक ने जीतेे 12 करोड़ रुपये.

कोच्चि (Kochi) के इस युवक का नाम अनंतु विजयन है. उसका कहना है कि उसने 300 रुपये की लॉटरी का टिकट लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 7:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कहते हैं कि किसी-किसी पर किस्‍मत इतनी मेहरबान रहती है कि ऊपर वाला उसे छप्‍पर फाड़कर दे देता है. ऐसा ही कुछ हुआ केरल के कोच्चि (Kochi) के रहने वाले एक युवक के साथ. उसने 300 रुपये का लॉटरी (Kerala Lottery) का टिकट लिया था. इसके बाद उसे ऐसा बिलकुल भी यकीन नहीं था कि वह करोड़पति भी बन सकता है. दरअसल कुछ ही मिनट बाद उसे पता चला कि उसने 12 करोड़ रुपये जीत लिए हैं. इस पर उसे विश्‍वास ही नहीं हुआ.

केरल के कोच्चि के इस युवक का नाम अनंतु विजयन है. उसका कहना है, 'मैंने 300 रुपये की लॉटरी का टिकट लिया था. रविवार शाम को केरल सरकार ने ओनम बंपर लॉटरी 2020 के नतीजे घोषित किए तो मैं हैरान रह गया. इस लॉटरी के नतीजों में मैंने 12 करोड़ रुपये का बंपर इनाम जीता था. हालांकि मुझे अपनी किस्मत पर पहले से थोड़ा भरोसा था. क्‍योंकि मैं पहले भी 5000 रुपये तक की धनराशि जीत चुका हूं.'

12 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाले अनंतु विजयन को पूरी रकम हीं मिलेगी. इस 12 करोड़ रुपये की धनराशि पर टैक्‍स और अन्‍य कर व चार्ज लगेंगे. इसके बाद उन्‍ळें करीब 7.5 करोड़ रुपये ही मिलेंगे. वहीं 12 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने के बाद वह थोड़ा डरा हुआ है. उसके मुताबिक उसने सुरक्षा की दृष्टि से उसने लॉटरी के टिकट को बैंक में रख दिया है.

अनंतु विजयन बेहद साधारण परिवार से है. वह कोच्चि के एक मंदिर में क्लर्क है. अनंतु के मुताबिक उसकी परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. उसने कहा कि मैं जितना कमाता हूं, उससे परिवार का गुजारा नहीं हो पाजा है. उसके पिता पेंटर हैं, बहन एक फर्म में एकाउंटेंट थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से नौकरी चली गई. अनंतु के परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई-बहन भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज