Home /News /nation /

कोरोना के नए मामलों में नंबर 1 केरल फिर भी हटाया गया नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन; कॉलेज भी खुलेंगे

कोरोना के नए मामलों में नंबर 1 केरल फिर भी हटाया गया नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन; कॉलेज भी खुलेंगे

केरल में कॉलेजों को भी 4 अक्टूबर से खोला जाएगा. . (Photo- AP)

केरल में कॉलेजों को भी 4 अक्टूबर से खोला जाएगा. . (Photo- AP)

Coronavirus in Kerala: मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार के लॉकडाउन और रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला कोविड समीक्षा बैठक के दौरान किया गया था क्योंकि राज्य में संक्रमण दर (टीपीआर) सितंबर के पहले सप्ताह में गिरकर 17.91 प्रतिशत हो गयी जो अगस्त के अंतिम सप्ताह में करीब 18.49 प्रतिशत थी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    तिरुवनंतपुरम. देश में रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले (Coronavirus New Cases) आने के बावजूद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि राज्य में रात के कर्फ्यू और रविवार के लॉकडाउन (Lockdown) जैसे प्रतिबंधों को तुरंत हटाने का फैसला किया गया है. यह फैसला राज्य में कोविड-19 की स्थिति को लेकर की गई समीक्षा बैठक के बाद लिया गया. इस बीच मंगलवार को राज्य में कोविड के 25,772 नए मामले सामने आए.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार के लॉकडाउन और रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला कोविड समीक्षा बैठक के दौरान किया गया था क्योंकि राज्य में संक्रमण दर (टीपीआर) सितंबर के पहले सप्ताह में गिरकर 17.91 प्रतिशत हो गयी जो अगस्त के अंतिम सप्ताह में करीब 18.49 प्रतिशत थी. मंगलवार को यह दर 15.87 प्रतिशत थी. विजयन ने कहा कि राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 2 लाख 37 हजार 042 है.

    ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के साथ देश में डेंगू का डबल अटैक, अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत

    खोले जाएंगे कॉलेज, स्कूलों पर फिलहाल फैसला नहीं
    इसके साथ ही सीएम विजयन ने कॉलेजों को 4 अक्टूबर से खोले जाने का भी ऐलान किया. साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूलों को खोलने का फैसला बाद में लिया जाएगा. पिनारई विजयन ने कहा कि अगर लोग और सतर्क रहें तो नए मामलों की संख्या में कमी लायी जा सकती है.

    केरल में नए नियमों के मुताबिक पॉलिटेक्निक कॉलेज, और तकनीकी और मेडिकल की पढ़ाई कराने वाले संस्थानों को 4 अक्टूबर से फिर से खोला जा सकता है. उन्होंने कहा कि अंतिम वर्ष के छात्र और अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कक्षाओं के टीचर्स कम से कम वैक्सीन की एक डोज लेने के बाद कॉलेज जा सकते हैं.

    ओणम त्योहार के बाद कोविड के दैनिक मामलों के 30,000 से अधिक हो जाने के बाद सरकार ने इस पर काबू के लिए सोमवार से शनिवार तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया था.

    ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीनेशन में भारत ने छुआ मील का पत्थर, 70 करोड़ से ज्यादा खुराक लगे: स्वास्थ्य मंत्रालय

    राज्य सरकार ने मंगलवार शाम को एक आदेश भी जारी किया जिसमें कहा गया है कि प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक लगाए गए प्रतिबंध और रविवार के विशेष कड़े प्रतिबंध तुरंत वापस लिए जाएंगे.

    Tags: Corona Night Curfew, Coronavirus in Kerala, COVID 19, Covid-19 in Kerala, Lockdown, Pinarayi Vijayan, Weekend Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर