केरल में डांस कर रहे 2 मेडिकल स्‍टूडेंट के वीडियो ने क्यों लिया सांप्रदायिक रंग?

दोनों का वीडियो वायरल हो गया है. (pic- social media)

दोनों का वीडियो वायरल हो गया है. (pic- social media)

Viral Video: वीडियो में दोनों 1978 के हिट गाने रासपुतिन पर डांस कर रहे हैं. इनमें से एक छात्र का नाम नवीन के. रजाक है और दूसरी छात्रा का नाम जानकी ओमकुमार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर डांस वाले कई वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं. इन्‍हें लोग काफी पसंद भी करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो पिछले दिनों सामने आया है. यह वीडियो केरल के दो मेडिकल स्‍टूडेंट के डांस का है. वीडियो में दोनों 1978 के हिट गाने रासपुतिन पर डांस कर रहे हैं. इनमें से एक छात्र का नाम नवीन के. रजाक है और दूसरी छात्रा का नाम जानकी ओमकुमार है. दोनों त्रिसूर मेडिकल कॉलेज के स्‍टूडेंट हैं. डांस वीडियो वायरल होने के बाद दोनों ही इंटरनेट सेंसेशन बन गए हैं. दोनों से यह वीडियो कॉलेज परिसर में ही बनाया है.

इस डांस वीडियो को सबसे पहले 23 मार्च को इंटरनेट पर डाला गया था. यह लोगों को इतना पसंद आया कि उन्‍होंने इसे बड़ी संख्‍या में शेयर किया और हजारों बार इस देखा जा चुका है. लेकिन इन सबके बीच पिछले दो दिन से कुछ लोग इस वीडियो को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा इस वीडियो में दिख रहे लड़के के नाम के कारण है. उसका नाम नवीन के रजाक है.




Youtube Video


इस डांस वीडियो के संबंध में लोग ट्विटर और फेसबुक पर भी लिख रहे हैं. कृष्‍णा राज नामक फेसबुक यूजर ने लिखा, 'जानकी और नवीन. त्रिसूर मेडिकल कॉलेज के इन दोनों स्‍टूडेंट का डांस वीडियो काफी वायरल हो गया है. इनका पूरा नाम जानकी ओमकुमार और नवीन के रजाक है. इसमें कुछ संशय जरूर है. अच्‍छा होगा कि जानकी के अभिभावक अधिक सतर्क रहें. चलिए जानकी के पति और उनकी बीवी के लिए प्रार्थना करें.'

फेसबुक पर हुई इस पोस्‍ट के बाद लोगों के बीच बहस छिड़ गई है. लोग अब यह तय कर रहे हैं कि वे स्‍टूडेंट्स को समर्थन दें या फिर कृष्‍णा राज को. हालांकि कुछ लोग कृष्‍णा राज की बात से सहमत भी दिखते हैं. वे लिखते हैं, 'इस वीडियो को मुस्लिम की ओर से बनाया और वायरल किया गया है. यह सोची समझी घटना है.'





हालांकि सोशल मीडिया पर बड़ी आबादी युवाओं के साथ ही खड़ी दिखाई दे रही है. शुक्रवार को कॉलेज यूनियन ने उसकी गाने पर कई और वीडियो भी बनाए. इसके साथ उन्‍होंने विरोधियों के लिए कहा, 'अगर आपकी मंशा नफरत की है तो हमने तय कर लिया है कि हम बाधा डालेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज