केरल बाढ़: इस NDRF जवान ने लहरों को हराकर डूबते बच्चे को बचाया, Video वायरल

कन्हैया कुमार ने बताया कि मैं चेरुथोनी ब्रिज पर लोगों को सुरक्षित निकाल रहा था. इसी दौरान मैंने नोटिस किया कि एक शख्स बच्चे के संग मदद के लिए हाथ हिला रहा था.

News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 5:10 PM IST
केरल बाढ़: इस NDRF जवान ने लहरों को हराकर डूबते बच्चे को बचाया, Video वायरल
NDRF जवान कन्हैया कुमार
News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 5:10 PM IST
पटअसीम पीके
केरल में भारी बारिश और बाढ़ के बीच  सेना और एनडीआरएफ की टीमें लोगों की मदद में जुटी हैं. उनकी मदद से कई लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. कुछ ऐसा ही मामला कोच्चि में सामने आया है. यहां एक एनडीआरएफ के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एनडीआरएफ का जवान एक बच्चे को बाहों में लिए तेजी से भाग रहा था.

शुक्रवार को जब इडुक्की डैम का पांचवा शटर खोला गया तो बिहार निवासी कन्हैया कुमार अपनी जिंदगी खतरे में डालकर चेरुथोनी पुल पार कर एक बच्चे को बचाने गए. न्यूज 18 केरल के कन्ननन प्रसानन ने यह वीडियो रिकॉर्ड किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कन्हैया बच्चे को बचाने लिए पुल के पार गए. इतना ही नहीं वह पानी के बहाव में ना फंसें इसलिए सेकेंड्स के भीतर दौड़ लगाते हुए पहुंचे.

कन्हैया कुमार ने NEW18 को बताया कि मैं चेरुथोनी पुल पर लोगों को सुरक्षित निकाल रहा था. इसी दौरान मैंने नोटिस किया कि एक शख्स बच्चे के साथ मदद के लिए हाथ हिला रहा था. कुछ ही समय में मैंने बच्चे और दो अन्य लोगों को बचाया इसके बाद उन्हें प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया.

केरल: लैंडस्लाइड के बीच फरिश्ता बना कुत्ता, मालिक के परिवार की बचा ली जान



कन्हैया को वायरलेस पर मैसेज मिला कि बच्चे को तेज बुखार है. समय ना गंवाते हुए उन्होंने बच्चे को बाहों में लिए हुए पुल पार किया. कन्हैया ने ANI से कहा कि, मेरा 6 साल का अनुभव था, ट्रेनिंग दी गई थी. मैं बच्चे को बचाकर उसे पुल के पार लाया और प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया.

केरलः बाढ़ से मौतों का आंकड़ा 37 पहुंचा, 8 जिलों में हाई अलर्ट, बेघर हुए 50 हजार से ज्यादा लोग
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर