नन रेप केस: बिशप की जमानत याचिका खारिज, 24 सितंबर तक रहेंगे कस्टडी में

बिशप फ्रांको मुलक्कल को शनिवार को कोट्टयम जिले के पाला में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. जहां जमानत याचिका को खारिज करते हुए बिशप को 24 सितंबर तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है.

News18Hindi
Updated: September 22, 2018, 3:05 PM IST
नन रेप केस: बिशप की जमानत याचिका खारिज, 24 सितंबर तक रहेंगे कस्टडी में
पुलिस की हिरासत में बिशप की फाइल फोटो- PTI
News18Hindi
Updated: September 22, 2018, 3:05 PM IST
केरल की एक स्थानीय अदालत ने शनिवार को नन से दुष्कर्म के मामले में आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. वह 24 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे. इससे पहले शुक्रवार को बिशप फ्रांको मुलक्कल को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद पुलिस का बयान आया कि पिछले तीन दिनों से यहां तेजी से चल रही पूछताछ के बाद केरल पुलिस ने 54 वर्षीय मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि, गिरफ्तारी के कुछ मिनट बाद ही सीने में दर्द की शिकायत के चलते मुलक्कल को अस्पताल ले जाया गया. शुक्रवार रात 11 बजे इट्टूमन्नूर के पास जब गाड़ी पहुंची तभी मुलक्कल ने सीने में दर्द की शिकायत की. जिसके बाद गाड़ी को मेडिकल कॉलेज की ओर ले जाया गया. वहां कार्डियोलॉजी विभाग में उनकी जांच की गई. सूत्रों ने कहा कि अस्पताल में ECG और कार्डियक से जुड़े टेस्ट भी किए गए.

इससे एक दिन पहले पोप ने मुलक्कल को पादरी की उनकी जिम्मेदारियों से ‘अस्थायी’ तौर पर मुक्त कर दिया. कोट्टयम के पुलिस प्रमुख हरिशंकर ने पत्रकारों को बताया कि बिशप मुलक्कल को रात आठ बजे गिरफ्तार किया गया और उन्हें चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया.

यह भी पढ़ें:  नन रेप केस: जाने कैसे आगे बढ़ा यह मामला

पुलिस महानिरीक्षक (कोच्चि रेंज) विजय साखरे ने बताया कि मुलक्कल को शनिवार को कोट्टयम जिले के पाला में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. मुलक्कल पर साल 2014 और 2016 के बीच एक नन से बार-बार बलात्कार करने और उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

मुलक्कल ने दावा किया है कि उनके खिलाफ आरोप एक गढ़ी हुई कहानी है, जिसका उद्देश्य नन के खिलाफ मिली कई शिकायतों पर उनके द्वारा की गई कार्रवाई का बदला लेना है. बिशप ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि यह शिकायत ‘महज काल्पनिक कहानी है.’

यह भी पढ़ें:   नन रेप केस: केरल उच्च न्यायालय ने पुलिस की जांच पर संतोष जताया
Loading...

(एजेंसी इनपुट के साथ)
First published: September 22, 2018, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...