केरल: विधायक ने बिशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन पर उठाए सवाल

पुंजर विधायक पीसी जॉर्ज ने पीडि़ता के चरित्र पर सवाल उठा दिए. कोट्टायम में एक प्रेस कांफ्रेंस में निर्दलीय विधायक जॉर्ज ने नन को मीडिया के सामने 'वेश्‍या' कह दिया.

News18Hindi
Updated: September 9, 2018, 12:03 AM IST
केरल: विधायक ने बिशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन पर उठाए सवाल
निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज
News18Hindi
Updated: September 9, 2018, 12:03 AM IST
अच्‍युत पुन्‍नेकट

नन से रेप मामले में केरल पुलिस पर जालंधर बिशप फ्रैंको मुलकल को गिरफ्तार करने का दबाव बढ़ रहा है. इसी बीच पुंजर विधायक पीसी जॉर्ज ने पीड़िता के चरित्र पर सवाल उठा दिए. कोट्टायम में एक प्रेस कांफ्रेंस में निर्दलीय विधायक जॉर्ज ने नन को मीडिया के सामने 'वेश्‍या' कह दिया. उन्‍होंने नन के आरोपों पर सवाल भी उठाए. जॉर्ज ने कहा, 'आप उस नन को क्‍या कहेंगे जो किसी के साथ दो साल तक यौन संबंध रखती है?'

जॉर्ज यहीं नहीं रूके और उन्‍होंने पीड़िता और आरोपी के चरित्र की तुलना भी कर दी. उन्‍होंने कहा, 'मैं यह नहीं कहता कि बिशप ने कुछ गलत नहीं किया, लेकिन जब आप उनके चरित्र की नन के चरित्र से तुलना करते हैं तो साफ हो जाता है कि उसकी भी निंदा होनी चाहिए. उसने बताया कि उसका 13 बार शोषण हुआ. यह कैसे हो सकता है कि उसे 12 बार कोई दिक्‍कत नहीं हुई लेकिन 13वीं बार यह रेप हो गया. एक नन कुंआरी होनी चाहिए. जैसे कि जीजस की मां. यदि एक नन अपना कौमार्य गंवा देती है तो उसे नन नहीं माना जा सकता.'

विधायक ने दावा किया कि वह बिशप को बचा नहीं रहे हैं लेकिन रसूख वाले लोगों को फंसाने के लिए महिलाओं के कानून का दुरुपयोग करने के खिलाफ बोल रहे हैं. उन्‍होंने कहा, 'मुझे शुरू में लगा कि बिशप ने गंदा काम किया. लेकिन मामले को देखने के बाद मुझे समझ आया कि नन ही समस्‍या की जड़ है.' विधायक ने बिशप के खिलाफ आरोप लगाने वाली तीन अन्‍य नन के बारे में कहा कि पहले सवाल जवाब कीजिए और पता लगाइए कि क्‍या वे वास्‍तव में पवित्र हैं भी या नहीं.

इन बयानों पर जॉर्ज की केरल कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष वीएम सुधीरन ने खिंचाई की है. उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा, 'मैं पीसी जॉर्ज के नन को बदनाम करने की कोशिश की निंदा करता हूं.' निर्दलीय विधायक पहले भी महिला विरोधी बयान दे चुके हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर