• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल: घरों में रह रहे लोगों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, हेल्थ मिनिस्टर बोलीं-एक व्यक्ति से पूरा परिवार हो रहा संक्रमित

केरल: घरों में रह रहे लोगों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, हेल्थ मिनिस्टर बोलीं-एक व्यक्ति से पूरा परिवार हो रहा संक्रमित

केरल में कोरोना के हालात इस वक्त भयावह हैं. (फाइल फोटो)

केरल में कोरोना के हालात इस वक्त भयावह हैं. (फाइल फोटो)

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Veena George) ने कहा-स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई स्टडी के मुताबिक 35 प्रतिशत लोग घरों के भीतर ही संक्रमित हो रहे हैं. स्थिति ऐसी हो गई है कि अगर किसी एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण हो रहा है तो पूरा परिवार संक्रमित हो जाता है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के बाद होम क्वारंटीन तब ही हों जब घर पर सभी सुविधाएं मौजूद हों.

  • Share this:

    तिरुवनंतपुरम. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Veena George) ने कहा है कि राज्य में घरों में रह रहे लोगों में कोरोना संक्रमण (Covid Infection) की रफ्तार बढ़ी है. उन्होंने कहा- स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई स्टडी के मुताबिक 35 प्रतिशत लोग घरों के भीतर ही संक्रमित हो रहे हैं. स्थिति ऐसी हो गई है कि अगर किसी एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण हो रहा है तो पूरा परिवार संक्रमित हो जाता है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के बाद होम क्वारंटीन तब ही हों जब घर पर सभी सुविधाएं मौजूद हों.

    वहीं सीरो सर्वे को लेकर उन्होंने कहा-सीरो सर्वे के मुताबिक राज्य में 42.7 फीसदी जनसंख्या संक्रमित है. नतीजे बताते हैं कि राज्य में 50 फीसदी से ज्यादा जनसंख्या अभी भी संक्रमित नहीं हुई है. ये हमारे प्रोएक्टिव तरीके से किए गए प्रयासों को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि राज्य में 68 फीसदी जनसंख्या को वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है.

    58 फीसदी मामले केरल से
    इस बीच गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 46 हजार से अधिक मामले सामने आए है. इनमें से 58 फीसदी मामले केरल से हैं. केरल में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से राज्यों और केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है. दरअसल देश के अन्य हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर भले ही कमजोर पड़ चुकी हो लेकिन केरल में यह अभी हाहाकार मचा रही है. बुधवार को भी राज्य में 31 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. सबसे चिंताजनक बात राज्य का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट यानी टीपीआर है. राज्य में टीपीआर 19.03 फीसदी है.

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है ऐसे में त्योहारों के मौसम में ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि केरल में एक बार फिर से संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है लेकिन अन्य राज्यों में कोरोना के मामलों में गिरावट का रुख जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज