बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
बिशप फ्रैंको मुलक्कल. (तस्वीर-ANI)

जालंधर के कोविड-19 (COVID-19) के नोडल अधिकारी टीपी सिंह ने बताया, 'मुलक्कल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की पुष्टि हुयी है.' उन्होंने बताया कि आरोपी पूर्व बिशप की कोविड-19 रिपोर्ट सोमवार की शाम को आयी जिसमें उसमें इसकी पुष्टि हुयी है.

  • Share this:
चंडीगढ़. केरल (Kerala) में एक नन के साथ बलात्कार के आरोपी तथा जालंधर के पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल (Franco Mulakkal) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि हुयी है, स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. केरल के कोट्टायम की अदालत ने सोमवार को मुलक्कल की जमानत रद्द कर दी थी और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. बलात्कार के मामले की सुनवाई के लिये अदालत में उपस्थित होने में विफल रहने के कारण मुलक्कल की जमानत रद्द की गयी है.

जालंधर के कोविड-19 के नोडल अधिकारी टी पी सिंह ने बताया, 'मुलक्कल में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है.' उन्होंने बताया कि आरोपी पूर्व बिशप की कोविड-19 रिपोर्ट सोमवार की शाम को आयी जिसमें उसमें इसकी पुष्टि हुयी है. केरल की कोट्टायम जिला पुलिस बलात्कार का मामला दर्ज किया है. पीड़ित नन ने जून 2018 में पुलिस को दिये अपनी शिकायत में आरोप लगाया था बिशप ने 2014 से 2016 के बीच उसका यौन शोषण किया था.

मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने बिशप को गिरफ्तार किया था और उस पर गलत तरीके से कैद करने, बलात्कार करने, अप्राकृतिक सेक्स एवं आपराधिक मंशा का आरोप लगाया था.



2018 में नन ने बिशप पर 2014 से 2016 के बीच बलात्कार का लगाया था आरोप
बिशप के खिलाफ कोट्टायम जिले में पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया था. पुलिस को जून 2018 में दी गई शिकायत में नन ने आरोप लगाए थे कि 2014 से 2016 के बीच बिशप ने उसका यौन शोषण किया. इस मामले की जांच करने वाले विशेष जांच दल ने बिशप को गलत तरीके से नन को कैद में रखने, बलात्कार, अप्राकृतिक यौन संबंध और आपराधिक धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

एक और नन ने लगाया आरोप
फ्रैंको मुलक्‍कल पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली दूसरी नन मुलक्‍कल पर चल रहे यौन उत्‍पीड़न के केस की 14वीं गवाह है. वह उसने पुलिस को दिए बयान में मुलक्‍कल को आरोप लगाया है कि वह उसे वीडियो कॉल करता था और उनसे आपत्तिजनक बातें करता था. नन के अनुसार फ्रैंको मुलक्‍कल ने उसके साथ 2015 से 2017 के बीच यौन उत्‍पीड़न किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading