केरल नन रेप केसः आरोपी फ्रैंको मुलक्कल की ज़मानत याचिका खारिज

तीन दिनों की पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी फ्रेंको मुलक्कल को 21 सितंबर को गिरफ्तार किया था. बाद में 24 सितंबर को उन्हें दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

News18Hindi
Updated: October 3, 2018, 12:59 PM IST
केरल नन रेप केसः आरोपी फ्रैंको मुलक्कल की ज़मानत याचिका खारिज
फ्रैंको मुलक्कल केरल एसआईटी द्वारा पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन जाते हुए
News18Hindi
Updated: October 3, 2018, 12:59 PM IST
एक नन का रेप और यौन शोषण करने के मामले में गिरफ्तार किए गए बिशप फ्रैंको मुलक्कल की ज़मानत याचिका केरल हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. तीन दिनों की पूछताछ के बाद उन्हें 21 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में 24 सितंबर को उन्हें दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

नन ने 54 साल के बिशप पर 2014 से 2016 के बीच रेप और अप्राकृतिक सेक्स करने का आरोप लगाया था. जून में कोट्टयाम पुलिस को की गई अपनी शिकायत में नन ने आरोप लगाया था कि बिशप ने मई 2014 में कुराविलंगाड गेस्ट हाउस में उसका रेप किया और बाद में भी यौन शोषण करते रहे.

ये भी पढ़ेंः नन से रेप के आरोपी जालंधर के बिशप ने छोड़ा अपना पद

नन ने हाल ही में इंसाफ के लिए वेटिकन (ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था) से फौरन हस्तक्षेप करने की मांग की थी. पीड़ित नन ने भारत में वेटिकन के प्रतिनिधि जियामबटिस्टा दिक्वात्रो को एक ख़त लिखकर मामले की जांच कराने और बिशप फ्रैंको को पद से हटाने की गुहार भी लगाई थी.

उन्होंने फ्रैंको को हटाने की मांग करते हुए कहा था कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है. 8 सितंबर 2018 को लिखे गए सात पेजों के खत में नन ने कहा था कि चर्च की चुप्पी मुझे अपमानित महसूस करा रही है.  नन ने ये पूछा कि क्या चर्च उन्हें वह लौटा सकता है, जो उन्होंने खोया है. नन ने इस पत्र में ये भी बताया गया था कि कब-कब उन्हें शिकार बनाया गया और कैसे उन्हें और उनके समर्थकों को चुप कराने की कोशिशें की गईं.

ये भी पढ़ेंः नन दुष्कर्म मामला: बिशप मुलक्कल को 2 दिनों की पुलिस हिरासत

नन ने कहा कि जब चर्च के अधिकारियों ने मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की तो उन्हें मजबूर होकर पुलिस की शरण में जाना पडा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...