लाइव टीवी

केरल: रेप पीड़ित नन की बहन का आरोप- परिवार को मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

News18Hindi
Updated: September 24, 2018, 9:31 PM IST
केरल: रेप पीड़ित नन की बहन का आरोप- परिवार को मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां
नन से बलात्कार के आरोपी जालंधर के 54 वर्षीय बिशप फ्रेंक मुलक्कल को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. (फाइल)

केरल की एक नन ने इस साल जून में कोट्टयम पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि बिशप मुकल्लम ने मई 2014 में करुविलंगड़ के एक गेस्ट हाउस में उसका रेप किया और फिर उसके बाद कई बार यौन उत्पीड़न किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2018, 9:31 PM IST
  • Share this:
केरल में रेप की शिकार नन की बहन ने पूर्व बिशप फ्रेंको मुलक्कल के भाइयों पर उनके परिवार को धमकाने का आरोप लगाया है. पीड़िता की बहन ने राज्य के डीजीपी, कोट्टयम के एसपी और कलाड़ी के सर्किल इंस्पेक्टर के सामने एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही है, इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए.

रेप पीड़िता नन की बहन ने साथ ही कहा, ''नफरत की वजह से फ्रेंको के भाइयों ने मेरे खिलाफ फर्जी शिकायतें दर्ज कराईं. फ्रेंको के एक रिश्तेदार थॉमस चित्तुपरंबन ने मेरे बेटे और भाई को धमकी दी. उन्नी नाम के उसके रिश्तेदार ने विरोध करते वक्त मेरी फोटो ली और बाद में मुझे धमकी दी.''

 

नन से बलात्कार के आरोपी जालंधर के 54 वर्षीय बिशप फ्रेंक मुलक्कल को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने पूछताछ के दौरान बिशप फ्रेंको के खिलाफ पर्याप्त सबूत इकट्ठा कर लिए हैं. फ्रेंको मुलक्कल ने मंगलवार को केरल हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की जिस पर 25 सितंबर को सुनवाई होगी.बता दें कि केरल की एक नन ने इस साल जून में कोट्टयम पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि बिशप मुकल्लम ने मई 2014 में करुविलंगड़ के एक गेस्ट हाउस में उसका रेप किया और फिर उसके बाद कई बार यौन उत्पीड़न किया. नन का आरोप है कि चर्च के अधिकारियों से बार-बार शिकायत के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि बिशप मुकल्लम ने इन आरोपों से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें-
नन रेप केस: जाने कैसे आगे बढ़ा यह मामला
नन रेप केस: तीन दिन की पुलिस पूछताछ के बाद आरोपी बिशप फ्रेंक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2018, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर