केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप के खिलाफ गवाही देने वाले फादर की मौत, भाई ने कहा प्री-प्लान मर्डर

मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन को लिखे एक पत्र में कुरियन ने आरोप लगाया है कि उनके बड़े भाई को धमकी दी गई थी और उनकी कार भी क्षतिग्रस्त किया गया था

News18Hindi
Updated: October 23, 2018, 3:19 AM IST
केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप के खिलाफ गवाही देने वाले फादर की मौत, भाई ने कहा प्री-प्लान मर्डर
file photo
News18Hindi
Updated: October 23, 2018, 3:19 AM IST
बहुचर्चित केरल नन रेप केस को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल रेप केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ गवाही देने वाले पादरी कुरियकोस कट्टुथारा की मौत को एक साजिश करार दिया है. मृत पादरी के भाई जोस कुरियन ने कहा है कि फादर की की मौत योजनाबद्ध तरीके से की गयी हत्या है.

कुरियन ने कहा है कि आरोपी बिशप के करीबियों द्वारा बार-बार धमकी दी जा रही थी. उन्होंने मौत पर सवाल उठते हुए कहा है कि मुलक्कल के जमानत मिलने के छह दिन बाद ही उनकी मौत हो जाती है. जो एक योजनाबद्ध साजिश का ही परिणाम है. फादर की मौत की जांच के साथ ही उन्होंने सभी गवाहों को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की है.



मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन को लिखे एक पत्र में कुरियन ने आरोप लगाया है कि उनके बड़े भाई को धमकी दी गई थी और उनकी कार भी क्षतिग्रस्त किया गया था. फादर के भाई ने दावा किया है कि अभियुक्त बिशप के लोगों ने गवाह को अपना स्टैंड बदलने के लिए बराबर प्रयास किया गया था.

ये भी पढे़ं: नन रेप केस: आरोपी बिशप मुलक्‍कल को जमानत, हाईकोर्ट ने केरल आने पर लगाई रोक

उन्होंने कहा है कि तीन दिन पहले उनकी फादर कट्टुथरा से बात हुई थी. जिसमें फादर ने आरोपी बिशप के सहयोगियों द्वारा खतरे और आतंक का सामना करने की बात की थी. साथ ही अपने जीवन के खतरे के बारे में भी बताया था.

गौरतलब है कि फादर कट्टुथरा ने नन के बलात्कार आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. फादर को सोमवार सुबह मृत अवस्था में पाया गया है. हालांकि पुलिस अधिकारियों के कहा है कि मृतक के शरीर में चोट का निशान नहीं पाया गया है, लेकिन सच्चाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आ पाएगी. पुलिस डीएसपी ए आर शर्मा ने कहा है कि फादर के कमरे में उल्टी करने का प्रमाण मिला है. पुलिस की तरफ से कहा गया है कि फादर कट्टुथरा को 15 दिन पहले ही दासुआ चर्च में स्थानांतरित किया गया था.

ये भी पढ़ें: OPINION: केरल में रेप पीड़िता नन से व्यवहार ने खोल दी नेताओं और चर्च की पोल
Loading...

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...