केरल: 29 दिन आइसोलेशन में रहने के बाद शख्स हुआ कोरोना पॉजिटिव

केरल: 29 दिन आइसोलेशन में रहने के बाद शख्स हुआ कोरोना पॉजिटिव
आइसोलेशन में रहने के बाद शख्स हुआ कोरोना पॉजिटिव

बताया जाता है कोरोना संक्रमित शख्स अपने भाई के साथ दुबई (Dubai) से लौटा था लेकिन उन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 11:13 AM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रहे केरल (Kerala) के डॉक्टरों की चिंता उस समय बढ़ गई जब उन्हें पता चला कि दुबई से लौटा एक शख्स जो पिछले 29 दिनों से आइसोलेशन (Isolation) में था वह कोरोन पॉजिटिव पाया गया है. बताया जाता है कोरोना संक्रमित शख्स अपने भाई के साथ दुबई (Dubai) से लौटा था लेकिन उन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया गया था.

बताया जाता है कि पिता की बीमारी के बारे में पता लगने के बाद दोनों भाई दुबई से केरल आए थे, जहां इलाज के दौरान उनके​ पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए.इसके बाद बुजुर्ग के पूरे परिवार को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया. बाद में शख्स के परिवार में बुजुर्ग की पत्नी, उनका पोता और एक बेटे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अब 29 दिन तक आइसोलेशन में रहने के बाद उनके दूसरे बेटे को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

केरल में मिले इस केस के बाद वैज्ञानिक भी काफी हैरान हैं. वैज्ञानिकों का कहना है कि इस तरह का मामला पहली बार आया है ले​किन यह चिंता का विषय है. हमें अभी ओर स्टडी करने की जरूरत है. उन्होंने कहा जो लोग पहले टेस्ट में निगेटिव पाए गए थे उनकी दोबारा जांच करने की जरूरत है. इसके अलावा अगर किसी के टेस्ट में किसी भी तरह का संदेह ​दिखता है तो उसकी जांच हायर सेंटर में कराए जाने की जरूरत है.



इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस: न पानी और न ही खाना, PPE सूट पहनकर 6-8 घंटे लगातार काम कर रहे हैं डॉक्टर
अहमदाबाद में भी आया था कुछ अलग मामला
गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामला अहमदाबाद में भी देखने को मिला था. न्यूयॉर्क से वापस लौटी एक महिला को 32 दिनों तक आइसोलेशन में रखा गया. बताया जाता है कि लड़की में कुछ लक्षण कोरोना वायरस के थे. इस दौरान महिला का 9 बार टेस्ट किया गया, जिसमें से 6 बार उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि 3 बाद निगेटिव मिली थी.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज