अपना शहर चुनें

States

केरल पुलिस अकादमी की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने लिखा- 'क्रिमिनल्‍स इन खाकी'

वायरल हुआ था वीडियो.
वायरल हुआ था वीडियो.

बुधवार को सामने आए वीडियो में दिख रहा था कि 16 साल का रणनीत नाम का लड़का अपने पिता का शव दफनाने के लिए कब्र खोद रहा था. इस दौरान पुलिसवाले उसे रोक रहे थे. हैकर्स ने इसी घटना का जिक्र किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 1:29 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के नेयतिनकारा का एक वीडियो बुधवार को वायरल हुआ था. इसमें एक 16 साल का लड़का अपने पिता के शव को दफनाने के लिए कब्र खोद रहा था. पास में पुलिसकर्मी भी थे. वे उसे ऐसा करने से रोक रहे थे. अब इस वीडियो की एक तस्‍वीर वायरल होने के एक दिन बाद गुरुवार को हैकर्स ने केरल पुलिस अकादमी (Kerala Police Academy) की वेबसाइट को हैक कर लिया. वेबसाइट हैक करने के बाद हैकर्स ने उसमें यही वायरल फोटो लगा दी और उसपर लिख दिया, 'क्रिमिनल्‍स इन खाकी.'

हैकर्स ने इस पूरी घटना में पुलिस की असंवेदनशील दिखाने का प्रयास किया है. हैकर्स ने वेबसाइट के होमपेज पर लिखा है, 'आम लोगों के प्रति पुलिस अफसरों का रवैया दिनोंदिन खराब होता जा रहा है. जो लोग भी पुलिस अकादमी में लोगों की सेवा करने का चुनाव करते हैं, उन्‍हें समाज में भेजने से पहले यह बात आश्‍वस्‍त करनी चाहिए कि वे मानवीय और बुद्धिमान हैं.' हैकर्स ने यह भी लिखा है खाकी में मौजूद क्रिमिनल्‍स को हटाया जाए और पुलिस फोर्स की सफाई की जाए.

इन हैकर्स की पहचान केरल साइबर वॉरियर्स के रूप में हुई है. बात दें कि बुधवार को सामने आए वीडियो में दिख रहा था कि 16 साल का रणनीत नाम का लड़का अपने पिता का शव दफनाने के लिए कब्र खोद रहा था. इस दौरान पुलिसवाले उसे रोक रहे थे. दरअसल रणजीत अपने मां-पिता के साथ दो कमरों वाली झोपड़ी में पिछले कई साल से रह रहा था. लेकिन यह अतिक्रमण वाली भूमि पर बनी थी. जून में स्‍थानीय कोर्ट ने उसे खाली करने का आदेश दिया था.



इस पर पुलिसवाले रणजीत का घर खाली कराने 22 दिसंबर को उसके घर पहुंचे थे. लेकिन वे लोग घर खाली करने को तैयार नहीं थे. जब उनपर दबाव बनाया गया तो पिता और मां ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली थी. दोनों को बचाया गया. लेकिन वे अधिक जल चुके थे. रविवार को रणजीत के पिता ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया था. इसके बाद मंगलवार को उसकी मां ने दम तोड़ दिया था.

कब्र खोदने वाले एक वीडियो में जब पुलिस वाले उसे रोकने का प्रयास कर रहे थे तो रणजीत पुलिसवालों से कहता सुना जा सकता है, 'मेरे पिता की मौत के जिम्‍मेदार आप लोग हैं. पिता ने मुझसे कहा था कि उन्‍हें यहीं दफनाया जाए. अब उन्‍हें शांति से आराम करने दीजिये.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज