Home /News /nation /

ट्रेन में शख्स की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद केरल पुलिस का कर्मी सस्पेंड

ट्रेन में शख्स की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद केरल पुलिस का कर्मी सस्पेंड

वीडियो से ली गई तस्वीर. (Twitter)

वीडियो से ली गई तस्वीर. (Twitter)

Kerala police suspend: केरल पुलिस (Kerala police) ने ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे एक शख्स की जमकर पिटाई की. इसका वीडियो वायरल (Video viral) होने के बाद उस पुलिसकर्मी को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है. इस मामले में राज्य सरकार की आलोचना हो रही थी. जब शख्स को पिटाई की जा रही थी तह पुलिस (Police) का एक और जवान और एक रेलवे अधिकारी वहां खड़े होकर ये सब देख रहे थे. घटना रविवार को मावेली एक्सप्रेस ट्रेन की है. कन्नूर के पुलिस अधीक्षक पी. एलनगोवन ने बताया कि विशेष शाखा के एएसपी से इस मामले पर एक रिपोर्ट मांगी गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. केरल सरकार (Kerala Government) ने राज्य के उस पुलिसकर्मी (Police) को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है जिसने ट्रेन में एक शख्स को टिकट नहीं होने पर लात-घूंसों से पिटाई की थी. पुलिस की बेरहमी से की गई इस पिटाई का वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया था. इसके बाद राज्य पुलिस की आलोचना हो रही थी. यह वीडियो करीब 20 सेकेंड का है. वीडियो में देखा जा रहा है कि एक ट्रेन के डिब्बे में दरवाजे के पास नीचे एक व्यक्ति बैठा है. उस व्यक्ति को पुलिसकर्मी बार-बार लात से मार रहे हैं. पुलिस की पिटाई से बार-बार वह व्यक्ति बार-बार ट्रेन की फर्श पर गिर जाता है.
    जब शख्स को पिटाई की जा रही थी तह पुलिस का एक और जवान और एक रेलवे अधिकारी वहां खड़े होकर ये सब देख रहे थे. घटना रविवार को मावेली एक्सप्रेस ट्रेन की है. कन्नूर के पुलिस अधीक्षक पी. एलनगोवन ने सोमवार को मीडिया को बताया कि विशेष शाखा के एएसपी से इस मामले पर एक रिपोर्ट मांगी गई है. अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल उक्त पुलिसकर्मी केरल रेलवे पुलिस में प्रतिनियुक्ति पर है. उन्होंने बताया कि रेलवे पुलिस भी घटना को लेकर जांच कर रही है.

    तमाशा देखने वाले टीटीई को भी बर्खास्त किया जाए
    वीडियो में नजर आ रहा पुलिसकर्मी एएसआई है. वह और एक अन्य पुलिसकर्मी कन्नूर से ट्रेन में सवार हुए और यात्रियों की टिकट जांचने लगे. पीड़ित को उन्होंने टिकट नहीं होने के संदेह में पीटा और पुलिस का दावा है कि वह शराब के नशे में था. उसे वड़ाकरा में ट्रेन से उतार दिया गया. सोशल मीडिया पर लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया और वहां खड़े रेलवे कर्मचारी और अन्य पुलिसकर्मी के खिलाफ भी एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं. एक यूजर ट्वीट में कहा, मावेली एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री को पुलिस ने कल बुरी तरह से पीटा. पुलिसकर्मी को रोकने की जगह वहां खड़े होकर तमाशा देख रहे टीटीई को सेवा से बर्खास्त किया जाए.

    विदेशी नागरिक को तंग करने का वीडियो भी सामने आया था
    दो दिन पहले भी केरल पुलिस के कारनामों का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पुलिस ने एक विदेशी नागरिक नये साल के दिन सरकारी शराब दुकान से खरीदी गई शराब की बोतलें खाली करने को मजबूर किया था. विदेशी नागरिक से जुड़े इस मामले में राज्य सरकार ने शनिवार को एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया. इस ताजा घटना के संबंध में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी. डी. सतीसन ने सोमवार को कहा कि पुलिस सरकार के हाथ से निकल गई है. निचले स्तर के कर्मी को सत्तारूढ़ दल के लोग नियंत्रित कर रहे हैं. ये कर्मी अपने सीनियर अधिकारियों के नियंत्रण में नहीं हैं.

    Tags: Kerala, Police, Video

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर