केरल में मंगलवार को कोरोना के 29,803 नए केस, 177 लोगों की मौत

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज. ANI

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज. ANI

Coronavirus cases in Kerala: राज्य की नवनियुक्त स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि संक्रमण के मामलों की संख्या घट रही है, लेकिन टेस्टिंग बढ़ा दी गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. केरल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29,803 नए मामले सामने आए हैं, जोकि सोमवार को सामने आए संक्रमण के मामलों की संख्या के मुकाबले काफी ज्यादा हैं. सोमवार को केरल में संक्रमण के 17,821 मामले सामने आए थे. राज्य की नवनियुक्त स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि संक्रमण के मामलों की संख्या घट रही है, लेकिन टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण के चलते मौत के मामलों में इजाफा बीते हफ्तों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से हुई है.

उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण के चलते मृत्यु दर नियंत्रण में है और कम है, बढ़ नहीं रही है. हालांकि म्यूकोरमाइकोसिस के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. वीना जॉर्ज ने कहा कि अभी राज्य में 44 से 46 मामले ब्लैक फंगस के हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केरल सरकार का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लगाने का है, लेकिन वैक्सीन की कमी होने के चलते टीकाकरण में समस्या आ रही है.

Youtube Video

बता दें कि मंगलवार को केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 177 लोगों की मौत हो गई. हालांकि 33,397 लोग इलाज पाकर स्वस्थ हुए हैं. राज्य में कुल एक्टिव केस की संख्या 2,55,406 है, जबकि ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 21,32,071 है. राज्य में संक्रमण के चलते 7,731 लोगों की मौत हुई है.
ब्लैक फंगस से चार लोगों की मौत

केरल में रविवार को म्यूकोरमाइकोसिस से चार लोगों की मौत हो गई जिसे आमतौर पर ब्लैक फंगस संक्रमण के रूप में जाना जाता है. ब्लैक फंगस से जान गंवाने वाले दो व्यक्ति एर्णाकुलम जिले के रहने वाले थे जबकि दो अन्य पथनमथिट्टा जिले के रहने वाले थे. अधिकारियों के अनुसार इनका कोट्टायम और एर्णाकुलम जिलों के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा था. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि बीमारी के इलाज के लिए दवा की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज