Home /News /nation /

केरल ने कोरोना की रोकथाम को सख्त किए नियम, केंद्र से मांगे 50 लाख वैक्सीन डोज

केरल ने कोरोना की रोकथाम को सख्त किए नियम, केंद्र से मांगे 50 लाख वैक्सीन डोज

केरल में नए मामले बहुत तेजी के साथ बढ़े हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

केरल में नए मामले बहुत तेजी के साथ बढ़े हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

सरकारी आदेश (Government Order) के मुताबिक अब शनिवार-रविवार को सिनेमा हॉल, मॉल, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क और बार अगले आदेश तक बंद रहेंगे. इस दिन के केवल मूलभूत सेवाएं जारी रहेंगी.

    तिरुवनंतपुरम. दक्षिण भारतीय राज्य केरल (Kerala) ने कोरोना की बेकाबू लहर (Covid Second Wave) को देखते हुए नियमों में सख्ती (Strict Rules) के आदेश दिए हैं. सरकारी आदेश के मुताबिक अब शनिवार-रविवार को सिनेमा हॉल, मॉल जिम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क और बार अगले आदेश तक बंद रहेंगे. इस दिन के केवल मूलभूत सेवाएं जारी रहेंगी.

    इस बीच राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने केंद्र सरकार से 50 लाख वैक्सीन डोज की मांग की है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा है-अब तक राज्य को 65 लाख वैक्सीन डोज मिल चुके हैं. हमने अब तक 62,36,676 डोज लगाए गए हैं और करीब 2 लाख से ज्यादा डोज बाकी हैं. केरल की मांग है कि उसे 50 लाख वैक्सीन डोज भेजे जाएं.



    केरल में सामने आए कोविड-19 के 28,000 से अधिक नए मामले
    इससे पहले केरल में रविवार को कोविड-19 से 45 स्वास्थ्यकर्मियों सहित 28,469 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि 30 और मरीजों की मौत हो गयी. राज्य में इस महामारी के मामले अब बढ़कर करीब 14.05 लाख हो गये है और अब तक 5,110 मरीजों की जान चली गयी.

    राज्य सरकार ने बताया कि गत 24 घंटे में 8,122 मरीज ठीक हुए हैं जिन्हें मिलाकर अब तक 11,81,324 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. इस वक्त राज्य में 2,18,893 मरीजों का उपचार चल रहा है. सरकार ने बताया कि गत 24 घंटे में 1,31,155 नमूनों की जांच की गई और संक्रमण की दर 20.35 प्रतिशत रही. अब तक 1,51,16,722 नमूनों की जांच की जा चुकी हैं.

    सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ फैलाने वालों पर पुलिस की निगाह
    केरल पुलिस ने कोविड-19 महामारी के संबंध में सोशल मीडिया पर झूठी खबरें फैलाने वालों का पता लगाने के लिए ‘साइबर गश्त’ की शुरुआत की है जिसके बाद सोशल मीडिया पर नजर रखी जाएगी.undefined

    Tags: COVID 19, Kerala

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर