लाइव टीवी

केरल: मजदूर की रातोंरात चमकी किस्मत, ऐसे बन गया करोड़पति

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 3:02 PM IST
केरल: मजदूर की रातोंरात चमकी किस्मत, ऐसे बन गया करोड़पति
टैक्स कटने के बाद भी राजन को लॉटरी के 7 करोड़ रुपये मिलेंगे.

पेरून्नन राजन कन्नूर के मलूर में थोलांबरा इलाके के रहने वाले हैं. परिवार की माली हालत खराब होने के बाद भी वह रोज कोई न कोई लॉटरी खरीदते हैं. भरोसा था कि एक न एक दिन किस्मत जरूर साथ देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 3:02 PM IST
  • Share this:
कन्नूर. केरल (Kerala) के कन्नूर के रहने वाले एक मजदूर की जिंदगी रातोंरात बदल गई. दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का पेट पालने वाले पेरून्नन राजन की एक-दो नहीं बल्कि 12 करोड़ रुपये की लॉटरी (Lottery) लगी है. टैक्स कटने के बाद भी उन्हें लॉटरी के कम से कम 7 करोड़ रुपये मिलेंगे. जीती रकम से राजन अपने परिवार के बाद जरूरतमंदों के लिए कुछ करना चाहते हैं.

58 साल के पेरून्नन राजन कन्नूर के मलूर में थोलांबरा इलाके के रहने वाले हैं. परिवार की माली हालत खराब होने के बाद भी वह रोज कोई न कोई लॉटरी खरीदते हैं. भरोसा था कि एक न एक दिन किस्मत जरूर साथ देगी. आखिरकार 10 फरवरी को उनकी किस्मत चमक गई.

खरीदी थी केरल क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी
राजन ने केरल क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी खरीदी थी. सोमवार को इसका ड्रॉ निकला, जिसमें उनको पहला इनाम मिला. राजन बताते हैं, 'जब लॉटरी के नतीजे घोषित किए गए, तब मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं की थी कि पहला इनाम मेरे नाम का निकलेगा. टिकट बैंक में जमा करने से पहले मैंने रिजल्ट को कई बार क्रॉस-चेक किया था.'

इसके बाद राजन लॉटरी के इनाम के लिए को-ऑपरेटिव बैंक गए, जहां अधिकारियों ने उन्हें कन्नूर जिला बैंक में लॉटरी टिकट जमा करने को कहा. कुछ दिन में सारी प्रक्रिया के बाद उनके खाते में लॉटरी की रकम ट्रांसफर हो जाएगी.

पैसों से चुकाएंगे देनदारियां
राजन लॉटरी के पैसों से पहले कर्ज चुकाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मुझपर कुछ देनदारियां हैं. पहले इनका हिसाब खत्म करूंगा. फिर परिवार की कुछ जरूरतें हैं, उन्हें पूरा करूंगा. कुछ पैसों से मैं जरूरतमंदों के लिए कुछ करना चाहता हूं.'राजन ने कहा कि वह पसीने की कीमत जानते हैं और यह भी जानते हैं कि पैसे कमाना आसान नहीं है. इसलिए वे फिजूलखर्ची नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें:-  नौकरी नहीं मिली तो बीवी से 20 हजार उधार लेकर खरीदी लॉटरी, जीते 28 करोड़ रुपये

रिक्‍शा चालक रातोंरात बना लखपति, लॉटरी में जीते 50 लाख रुपये

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 1:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर