• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में पार्टी की महिला सहयोगी से रेप के आरोप में माकपा के दो नेता गिरफ्तार

केरल में पार्टी की महिला सहयोगी से रेप के आरोप में माकपा के दो नेता गिरफ्तार

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पार्टी नेताओं ने मामले में समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन पीड़िता ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. फाइल फोटो

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पार्टी नेताओं ने मामले में समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन पीड़िता ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. फाइल फोटो

Kerala: पीड़िता विवाहित और दो बच्चों की मां है. उसका आरोप है कि तीन माह पहले बाबूराज उसके घर में घुसे और उससे बलात्कार किया था. बाद में महिला के पति एवं अन्य के सामने मामले को उजागर करने की धमकी देकर कई बार उससे यौन दुर्व्यवहार करते रहे.

  • Share this:
    कोझीकोड. उत्तर केरल जिले में, सत्तारूढ़ मार्क्सवादी पार्टी की एक महिला सहयोगी से कथित बलात्कार के आरोप में पार्टी के दो स्थानीय नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान पी पी बाबूराज और टी पी लिजेश के तौर पर हुई है. दोनों को बलात्कार, शिकायकर्ता महिला के घर में घुसपैठ और आपराधिक धमकी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. शिकायत करने वाली महिला माकपा की वडाकरा शाखा समिति की सदस्य है.

    कोझीकोड के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ए श्रीनिवास ने बताया कि दोनों को सोमवार तड़के यहां से पास करीमबनापलम से गिरफ्तार किया गया. हालांकि, स्थानीय पुलिस का कहना है कि उन्हें दोनों की राजनीतिक पृष्ठभूमि की जानकारी नहीं थी. पीड़िता विवाहित और दो बच्चों की मां है. उसका आरोप है कि तीन माह पहले बाबूराज उसके घर में घुसे और उससे बलात्कार किया था.

    शिकायत के मुताबिक इस घटना के बाद, वह दोनों के रिश्ते को महिला के पति एवं अन्य के सामने उजागर करने की धमकी देकर कई बार उससे यौन दुर्व्यवहार करते रहे. शिकायत में लिजेश पर भी इसी तरह की धमकी देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है. दोनों की तरफ से किए जा रहे उत्पीड़न से तंग आकर, पीड़िता ने पुलिस का रुख किया और शनिवार को शिकायत दर्ज कराई.

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले पीड़िता की चिकित्सीय जांच कराई गई और विस्तार से बयान रिकॉर्ड किया गया. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पार्टी नेताओं ने मामले में समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन पीड़िता ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

    पार्टी सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद माकपा ने दोनों स्थानीय नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है. बाबूराज माकपा के शाखा सचिव हैं, जबकि लिजेश पार्टी की युवा शाखा के क्षेत्रीय सचिव हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज