लाइव टीवी
Elec-widget

क्लास में बच्ची को सांप ने काटा, टीचर ने नहीं मानी बात और हो गई मौत

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 9:57 AM IST
क्लास में बच्ची को सांप ने काटा, टीचर ने नहीं मानी बात और हो गई मौत
केरल के वायनाड में एक बच्ची की स्कूल में सांप काटने से मौत हो गई.

बच्ची की मौत पर कांग्रेस (Congress) नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (pinarayi vijayan) को पत्र लिखकर बच्ची के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने का निवेदन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 9:57 AM IST
  • Share this:
वायनाड. केरल (Kerala) के वायनाड (Wayanad) में स्कूल के अंदर 10 साल की एक बच्ची की सांप (Snake) के काटने से मौत हो गई. स्कूल में पढ़ने वाले अन्य छात्रों ने बताया कि बच्ची ने सांप के काटने के बाद उसने इसकी जानकारी तुरंत टीचर को दी थी लेकिन उन्होंने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया. कुछ देर में ही बच्ची का शरीर नीला पड़ गया. बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. बच्ची की मौत पर कांग्रेस (Congress) नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (pinarayi vijayan) को पत्र लिखकर बच्ची के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने का निवेदन किया है.

जानकारी के अनुसार एस शेरिन केरल के वायनाड में एक स्थानीय स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ती थी. गुरुवार दोपहर तीन बजे एक सांप क्लास के फ्लोर में एक होल से अंदर आ गया और उसने छात्रा को काट लिया. छात्रा की दोस्त ने बताया कि सांप के काटने के बाद शेरिन तुरंत टीचर के पास पहुंची और उसने सांप काटने की उन्हें जानकारी दी. इस पर टीचर ने कहा कि उसे पैर में पत्थर या कुछ और चीज लगी होगी.

इसे भी पढ़ें :- केरल में बिशप काउंसिल बधिर लोगों को लाइफ पार्टनर तलाशने में करेगी मदद



छात्रों ने बताया कि उन्होंने टीचर से गुजारिश की थी कि एस शेरिन को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाए लेकिन उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया गया. देखते ही देखते शेरिन का शरीर नीला पड़ने लगा. इसके बाद तुरंत शेरिन के पिता को इस बात की जानकारी दी गई. शेरिन के पिता ने बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है साथ ही इस पूरे मामले की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. केरल के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर सी. रवींद्रनाथ ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.



राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
बच्ची की सांप काटने से हुई मौत का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को पत्र लिखा है. राहुल गांधी ने सीएम से बच्ची के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने को निवेदन किया है. इसी के साथ उन्होंने सीएम विजयन का ध्यान स्कूल की जर्जर हालत पर दिखाने की कोशिश की है. उन्होंने पत्र में लिखा सुल्तान बाथेरी के सबसे पुराने सार्वजनिक उच्च माध्यमिक स्कूल की जर्जर हालत में तुरंत सुधार की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें :- चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस: मंडी की श्रेया केरल में बताएगी सोशल मीडिया के प्रभाव-दुष्प्रभाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com