Home /News /nation /

kerala weather imd issues yellow alert for nine districts of kerala heavy rain likely

Kerala Weather : IMD ने केरल के नौ जिलों के लिए जारी किया 'येलो अलर्ट', भारी बारिश की संभावना

केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. (फाइल फोटो)

केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. (फाइल फोटो)

IMD Alert, Weather Update, Rainfall Alert: आईएमडी के अनुसार, केरल में 20 से 22 मई तक एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा अर्थात 24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार से दो दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने और बिजली चमकने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

तिरुवनंतपुरम: देश के कुछ राज्य ऐसे हैं जहां गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है जबकि दूसरी ओर असम जैसे कुछ राज्य ऐसे हैं जो प्रचंड बारिश (Heay Rainfall) की मार झेल रहे हैं. लगभग पूरा असम जहां बाढ़ (Assam Flood) की चपेट में है वहीं अब केरल को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है. दक्षिणी राज्य केरल (Kerala News) में लगातार वर्षा के चलते भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को यहां के नौ जिलों में एक दिन के लिए मूसलाधार बारिश की संभावना जताते हुए “येलो अलर्ट” जारी किया है.

मौसम विभाग की ओर से तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में “येलो अलर्ट” जारी किया गया है. “येलो अलर्ट” का मतलब है छह से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना.

यह भी पढ़ें- Assam Flood: असम को आपदा से नहीं मिल रही राहत, 29 जिलों में बाढ़ के हालात बिगड़ने से बढ़ी परेशानियां

आईएमडी के अनुसार, केरल में 20 से 22 मई तक एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा अर्थात 24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार से दो दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने और बिजली चमकने की संभावना है.

गौरतलब है कि केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे दक्षिणी राज्यों के कुछ स्थानों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आईएमडी ने पहले अनुमान जताया था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून इस बार, सामान्य तारीख से पांच दिन पहले, 27 मई तक राज्य में दस्तक दे सकता है.

Tags: Flood alert, Heavy Rainfall, IMD alert, Kerala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर