Home /News /nation /

केरल में फिर छाया बारिश का संकट, कई जिलों के लिए आईएमडी ने जारी किया यलो और ऑरेंज अलर्ट

केरल में फिर छाया बारिश का संकट, कई जिलों के लिए आईएमडी ने जारी किया यलो और ऑरेंज अलर्ट

बारिश की आशंका के चलते इडुक्की में मुलापेरियार डैम के 27 किमी के एरिया को खाली कराया जा रहा है. (फाइल फोटो)

बारिश की आशंका के चलते इडुक्की में मुलापेरियार डैम के 27 किमी के एरिया को खाली कराया जा रहा है. (फाइल फोटो)

Kerala Weather News : इससे पहले शुक्रवार को केरल (Kerala) के दक्षिणी जिलों में तेज बारिश (Heavy Rainfall) हुई. बारिश के बाद कई निचले इलाको में पानी फर गया. मौसम विभाग ने शनिवार को भी बारिश का अुमान लगाया है. विभाग के अनुसार त्रिशूर, कोझीकोड, मलप्पुरम और वायनाड में भी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. कुछ जगहों पर भारी बारिश के बाद वाहन बहने की भी खबर सामने आई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली:  कुछ हफ्तों पहले भारी बारिश (Heavy Rainfall) से तबाही झेलने वाले केरल (Kerala Rain) पर एक बार फिर से बारिश का संकट मंडरा रहा है. हाल ही में दक्षिण मध्य जिलों में बाढ़ आने  और कई जगहों पर भूस्खलन (Landslide) की वजह से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. बारिश की आशंका के चलते कई आईएमडी (IMD) की तरफ से कई जिलों के लिए ऑरेंज (Orange Alert) और यलो अलर्ट (Yellow) जारी किया गया है. मौसम विभाग की तरफ से अगले चार दिन तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है. शुक्रवार को अलर्ट को लेकर राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने भी बताया था कि खराब मौसम के बाद मौसम विभाग की तरफ से छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.

    जिन छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है वे पतनमिथिट्टा, तिरुवनंतपुरम, अलापुझा, कोल्लम, इडुक्की और कोट्टायम हैं. मंत्री ने बताया कि इडुक्की में एक बार फिर से बाढ़ की आशंका है इसलिए इडुक्की में मुलापेरियार डैम के 27 किमी के एरिया को खाली कराया जा रहा है. यहां के लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. प्रशासन की तरफ से छह कैंप भी लगाए गए हैं.

    यह भी पढ़ें- PM Modi Italy Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले 4 और भारतीय PM वेटिकन सिटी की कर चुके हैं यात्रा, देखें लिस्‍ट

    यह भी पढ़ें- चीन की वजह से अरुणाचल के कामेंग नदी में एकाएक पानी हुआ काला! हजारों मछलियों की हुई मौत

    इससे पहले शुक्रवार को केरल के दक्षिणी जिलों में तेज बारिश हुई. बारिश के बाद कई निचले इलाको में पानी फर गया. मौसम विभाग ने शनिवार को भी बारिश का अुमान लगाया है. विभाग के अनुसार त्रिशूर, कोझीकोड, मलप्पुरम और वायनाड में भी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. कुछ जगहों पर भारी बारिश के बाद वाहन बह जाने की भी खबर सामने आई है.
    दस दिन पहले केरल के दक्षिण क्षेत्र में भारी बारिश के बाद इडुक्की में 83 राहत शिविर कैंप लगाए गए थे. राज्य में भारी संख्या में एनडीआरएफ बलों को भी तैनात किया गया था. भूस्खलने के बाद राहत कार्य में सेना के जवानों को राज्य में भेजा गया था. अभी बाढ़ का वो बुरा मंजर भूला नहीं था कि एक बार फिर से राज्य में तेज बारिश का खतरा बना हुआ है.

    Tags: Flood, Imd, Kerala, Weather

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर