केरल की जेनी जेरोम बनी राज्य की पहली कमर्शियल पायलट, पिनराई विजयन और थरूर ने दी बधाई

जेनी जेरोम  (News18)

जेनी जेरोम (News18)

जेनी जेरोम को सोशल मीडिया पर भी प्यार और समर्थन मिला. कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने भी जेरोम को शुभकामनाएं दी.

  • Share this:

तिरुवनंतपुरम. केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम  (Thiruvananthapuram) के एक तटीय गांव की रहने वाली एक 23 वर्षीय कमर्शियल पायलट जेनी जेरोम के अपने गृह जनपद के लिए अपनी पहली उड़ान भरी. इसके  बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinrayi Vijayan) ने इस उपलब्धि के लिए जेनी की प्रशंसा की. विजयन ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि परिस्थितियों से लड़ने और अपने सपनों को साकार करने वाली जेनी का जीवन महिलाओं और आम लोगों के लिए एक बड़ी प्रेरणा है.

तिरुवनंतपुरम से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक तटीय गांव कोचुथुरा की रहने वाली महिला कल रात शारजाह से तिरुवनंतपुरम जाने वाली एयर अरेबिया उड़ान की को-पायलट थी, जो उनकी पहली उड़ान भी थी. जेनी को दक्षिणी राज्य के तटीय क्षेत्र से आने वाली पहली कमर्शियल पायलट माना जा रहा है.

थरूर ने भी दी बधाई

सीएम ने कहा कि 'जो परिवार जेनी के सपनों और इच्छाओं के साथ खड़ा रहा वह भी समाज के लिए एक आदर्श है. पूरे समाज को लड़कियों की मदद करने के लिए यह मॉडल अपनाना चाहिए. मैं कामना करता हूं कि जेनी और भी अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचें.' तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने भी केरल की युवा महिला की सराहना की. 12 वीं की पढ़ाई करने के बाद जेनी अपने बचपन के सपने को साकार करने के लिए एक विमानन अकादमी में शामिल हो गई.


जेनी के पिता जेरोम ब्रिटिश कंपनी लैम्परेल और परिवार में एक फैब्रिकेशन मैनेजर के तौर पर काम करते हैं, माता-पिता, जेनी और उनके भाई जेबी दोनों पिछले 25 वर्षों से सऊदी स्थित अजमान में रहते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज