• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कैंसर रोगियों की विग के लिए महिला पुलिस अफसर ने दान कर दिए अपने बाल

कैंसर रोगियों की विग के लिए महिला पुलिस अफसर ने दान कर दिए अपने बाल

एक स्‍थानीय पार्लर ने महिला पुलिस अधिकारी अपर्णा की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. इसके बाद मामला सामने आया.

एक स्‍थानीय पार्लर ने महिला पुलिस अधिकारी अपर्णा की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. इसके बाद मामला सामने आया.

केरल (Kerala) के त्रिसूर जिले (Thrissur) के इरिनजलाकुडा की अपर्णा लवकुमार ने पहले भी एक परिवार की मदद के लिए अपने सोने के तीन कंगन दान कर दिए थे. कैंसर के मरीजों के लिए बाल दान करने की हर तरफ हो रही है तारीफ. पुलिस विभाग (Police Department) में उन्‍हें रोल मॉडल माना जाता है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    त्रिसूर. केरल (Kerala) के त्रिसूर जिले (Thrissur) की पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार ने कैंसर मरीजों की विग (Wig) के लिए अपने बाल दान कर दिए. उनके इस काम की हर तरफ तारीफ हो रही है, जबकि अपर्णा का कहना है कि उन्‍होंने कोई बड़ा काम नहीं किया है. उनकी नजर में यह छोटा सा काम है. उन्‍होंने कहा कि मेरे बाल कुछ महीनों में वापस आ जाएंगे. मैं इस छोटे से काम के लिए इतनी तारीफ पाने की हकदार नहीं हूं. तारीफ तो उन लोगों की होनी चाहिए, जो लोगों की मदद करने के लिए अपने अंग दान कर देते हैं. मेरी नजर में असली हीरो ऐसे लोग हैं.

    एक बच्‍चे का दर्द महसूस कर दान का लिया फैसला
    अपर्णा ने बताया कि मैं अपने थोड़े-थोड़े बाल दान करती रहती हूं. इस बार मैंने पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले कैंसर के एक मरीज को देखा. उसके सारे बाल गिर चुके थे. मुझे उसे बच्‍चे के दर्द का अहसास हो रहा था. इसके बाद मैंने अपने सिर के पूरे बाल मुंडवाकर दान करने का फैसला कर लिया. मामला तब सामने आया जब एक स्‍थानीय पार्लर ने अपर्णा की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. अपर्णा के बाल दान करने की उनके विभाग में भी जमकर तारीफ हो रहा है. त्रिसूर ग्रामीण के पुलिस प्रमुख एन. विजयकुमार ने अपर्णा के इस कदम की तारीफ की. उन्‍होंने ही अपर्णा को बाल मुंडवाने की अनुमति दी थी.

    केरल पुलिस मैनुअल में बाल मुंडवाना, दाढ़ी बढ़ाना मना है
    विजयकुमार ने बताया कि केरल पुलिस मैनुअल में वर्दी को लेकर कई नियम हैं. इनमें दाढ़ी नहीं बढ़ाना, सिर के बाल नहीं मुंडवाना जैसे नियम भी शामिल हैं. अपर्णा कैंसर के मरीजों के लिए अच्‍छा काम कर ही थीं, इसलिए मुझे उन्‍हें बाल मुंडवाने की इजाजत देने में खुशी हुई. मैंने पहली बार किसी अधिकारी को पूरे बाल दान करते हुए देखा है. उन्‍हें अपने इस काम के लिए पुलिस विभाग ही नहीं बॉलीवुड से भी तारीफ मिल रही है. उनके जानने वाले सभी लोग उनकी प्रशंसा कर रहे हैं.

    लोगों की मदद के लिए सोने के कंगन बेच चुकी हैं अपर्णा
    अपर्णा पहले भी लोगों की मदद कर चुकी हैं. उन्होंने 10 साल पहले एक जरूरतमंद परिवार की मदद की थी. दरअसल, परिवार में एक बच्चे की मौत हो गई थी. अस्पताल से बच्चे की बॉडी ले जाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. तब अपर्णा ने अपने तीन सोने के कंगन परिवार को दे दिए थे ताकि परिवार 60 हजार रुपये का भुगतान कर सके. इसके बारे में अस्पताल कर्मचारियों ने मीडिया को बताया था. बता दें कि अपर्णा के साथ काम करने वाले अधिकारी उन्हें अपने रोल मॉडल के रूप में मानते हैं.

    ये भी पढ़ें:

    पुलिस कमिश्नर की अपील के बाद बोले शरद पवार- नहीं जाऊंगा ED ऑफिस

    मुस्लिम पक्ष की दलील, ASI की रिपोर्ट में राम चबूतरा की जगह है वाटर टैंक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज