केरल सरकार का फैसला, 14 जून से नहीं खोले जाएंगे सबरीमाला मंदिर

केरल सरकार का फैसला, 14 जून से नहीं खोले जाएंगे सबरीमाला मंदिर
सबरीमाला मंदिर (फ़ाइल फोटो)

अब तक केरल में कोरोना (Coronavirus) के कुल 1238 मामले सामने आए हैं. जबकि राज्य में इस खतरनाक वायरस से 18 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
कोच्चि. केरल सरकार ने इस महीने भगवान अयप्पा मंदिर यानी सबरीमाला (Sabarimala Temple) को खोलने का फैसला टाल दिया है. इस बात की जानकारी देवास्वोम मंत्री कदाकमपल्ली सुरेंद्रन ने दी. उन्होंन ये भी कहा कि 19 जून से शुरू होने वाले सबरीमाला मंदिर के पर्व को भी रद्द कर दिया गया है. ये फैसला मंदिर के ट्रस्ट के साथ हुई बैठक में लिया गया.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते फैसला
बता दें कि दो दिन पहले मंदिर के पुजारी ने ट्रस्ट को चिट्ठी लिखकर मंदिर न खोलने का अनुरोध किया था. ये फैसला कोरोना वयारस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है. इस बीच मंदिर खोलने को लेकर सारी तैयारियां शुरू हो गई थी. मार्च में शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान ही मंदिर को बंद किया गया था.

बीजेपी ने की थी आलोचना
इससे पहले बीजेपी ने केरल सरकार के मंदिर खोलने के फैसले की आलोचना की थी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा था कि सरकार आखिर क्यों सबरीमाला को खोलने के लिए उत्सुक है, जबकि राज्य में सारे चर्च और मस्जिद बंद हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल और मॉल को खोलने की इजाजत दे दी थी. लेकिन इसको लेकर आखिरी फैसला राज्य सरकारों को करना था. जैसा कि ओडिशा में राज्य सरकार ने 30 जून तक किसी भी धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला टाल दिया है.



केरल में कोरोना का संक्रमण
बता दें कि देश में कोरोना का पहला मामला केरल से ही आया था. पिछले महीने यहां संक्रमण की रफ्तार थम गई थी. लेकिन बाद में प्रवासियों के लौटने के बाद केरल में एक बार फिर से नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ. अब तक राज्य में कोरोना के कुल 1238 मामले सामने आए हैं. जबकि राज्य में इस खतरनाक वायरस से 18 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:

आज से केदारनाथ की यात्रा शुरु... 30 जून तक सिर्फ़ रुद्रप्रयागवासियों को अनुमति

पाकिस्तान ने सीमा पर फिर बरसाई गोलियां, सेना का एक जवान शहीद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading