जगन्नाथ मंदिर के खजाने की चाबी मिली, कलेक्‍टर ने बताया- भगवान का चमत्‍कार

पुरी के कलेक्टर अरविंद अग्रवाल ने बताया कि पांच दिन की तलाश के बाद बुधवार को जिला रिकॉर्ड कक्ष के लॉकर के अंदर भूरे रंग के एक सीलबंद लिफाफे में रखी डुप्लीकेट चाबी मिली.

भाषा
Updated: June 15, 2018, 12:01 AM IST
जगन्नाथ मंदिर के खजाने की चाबी मिली, कलेक्‍टर ने बताया- भगवान का चमत्‍कार
श्री जगन्नाथ मंदिर
भाषा
Updated: June 15, 2018, 12:01 AM IST
श्री जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार के आंतरिक कक्ष की चाबी खोने को लेकर राज्यव्यापी हंगामे के बीच पुरी जिला प्रशासन को एक लिफाफा बरामद हुआ है, जिसमें मंदिर के कोष की डुप्लीकेट चाबी है. पुरी के कलेक्टर अरविंद अग्रवाल ने बताया कि पांच दिन की तलाश के बाद बुधवार को जिला रिकॉर्ड कक्ष के लॉकर के अंदर भूरे रंग के एक सीलबंद लिफाफे में रखी डुप्लीकेट चाबी मिली. उन्‍होंने इस वाकये को भगवान का चमत्‍कार बताया.

उन्होंने बताया कि चाबी की तलाश कर रहे चार पुलिसकर्मियों को भूरे रंग का यह लिफाफा बरामद हुआ. इस पर रत्न भंडार की डुप्लीकेट चाबी लिखा था. उन्‍होंने कहा, 'यह चमत्‍कार है. हम सब खोजबीन में लगे हुए थे और हमें कल भगवान की मौजूदगी का अहसास हुआ. काफी खोजने के बाद भी चाबी नहीं मिलने पर मैंने खुद को पूरी तरह से भगवान के आगे समर्पित कर दिया था.

उन्होंने बताया कि लिफाफे में कई चाबियां हैं और निर्धारित प्रक्रिया के तहत आगे के कदम उठाये जायेंगे. अग्रवाल ने बताया कि डुप्लीकेट चाबी को जल्द श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) को सौंप दिया जायेगा. मंदिर प्रशासन को भी इस संबंध में सूचित कर दिया गया है.

चार अप्रैल को श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने निरीक्षण के लिए खजाने के भीतरी हिस्से को खोलने की कोशिश की थी. चाबी नहीं रहने के कारण वह इसे खोल नहीं पाए थे. इसके बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा और मुद्दे पर आंदोलन छेड़ने की घोषणा की थी.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर