• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • खालिस्तानियों ने अमरिंदर को दी खुली धमकी, भारत ने जताया विरोध

खालिस्तानियों ने अमरिंदर को दी खुली धमकी, भारत ने जताया विरोध

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

खालिस्तान समर्थकों ने सार्वजनिक तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को धमकी दी है, जिस पर भारत ने आधिकारिक तौर पर विरोध दर्ज कराया है.

  • Share this:
    कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे में खालिस्तान समर्थकों ने सार्वजनिक तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को धमकी दी है, जिस पर भारत ने आधिकारिक तौर पर विरोध दर्ज कराया है.

    सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह को सार्वजनिक तौर पर धमकी देने और उनके खिलाफ नफरत भड़काने वाले भाषण के खिलाफ भारतीय उच्चायोग ने पिछले सप्ताह कनाडा की राजधानी ओट्टावा में स्थित विदेश मंत्रालय 'ग्लोबल अफेयर्स-कनाडा' के समक्ष औपाचारिक तौर पर विरोध दर्ज कराया.

    सिख कट्टरपंथियों द्वारा अमरिंदर को धमकी देने के सबूत के तौर पर 22 अप्रैल को बैसाखी परेड के वीडियो कनाडा विदेश मंत्रालय को सौंपे गए हैं.

    कनाडा विदेश मंत्रालय को सौंपे गए शिकायत-पत्र में खालिस्तान आंदोलन के नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और अन्य आतंकवादियों के पोस्टर लगाए जाने का भी विरोध किया गया है. जरनैल सिंह को 1984 में भारत सरकार द्वारा चलाए गए आतंकवाद-रोधी अभियान में मार गिराया गया था.

    इसके अलावा भारत ने कलाश्निकोव राइफल और सिख चरमपंथियों के निशाने पर रहे पूर्व और मौजूदा पुलिस एवं सेना के अधिकारियों की तस्वीरें सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित करने के खिलाफ भी विरोध दर्ज कराया है.

    भारतीय अधिकारियों ने कनाडा के अधिकारियों को खालिस्तान समर्थकों द्वारा 'भारत विरोधी प्रचार' करने को लेकर सचेत किया है. कनाडा के अधिकारियों ने भी 13 अप्रैल को इस संबंध में चिंता व्यक्त की थी.

    कनाडा के विदेश मंत्री ने इस संबंध में दी गई पूर्व चेतावनी पर कहा था कि वह उचित कार्यवाही करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज