Home /News /nation /

खुर्शीद ने कांग्रेस नेताओं से कहा: आपस में लड़ेंगे तो BJP- RSS से कैसे लड़ेंगे

खुर्शीद ने कांग्रेस नेताओं से कहा: आपस में लड़ेंगे तो BJP- RSS से कैसे लड़ेंगे

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद . (फ़ाइल फोटो)

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद . (फ़ाइल फोटो)

कांग्रेस (congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (salman khurshid) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी नेताओं को पहले आरएसएस (RSS) और भाजपा (BJP) से लड़ना चाहिए और फिर अपने मतभेदों को दूर करना चाहिए. उन्होंने यह टिप्पणी कांग्रेस के कुछ नेताओं की ओर से संगठन में व्यापक बदलाव की मांग से जुड़े विवाद की पृष्ठभूमि में की है.

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली.  कांग्रेस (congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (salman khurshid) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी नेताओं को पहले आरएसएस (RSS) और भाजपा (BJP) से लड़ना चाहिए और फिर अपने मतभेदों को दूर करना चाहिए. उन्होंने यह टिप्पणी कांग्रेस के कुछ नेताओं की ओर से संगठन में व्यापक बदलाव की मांग से जुड़े विवाद की पृष्ठभूमि में की है. खुर्शीद ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधि विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब समय आएगा तो हम बता देंगे हमारा अध्यक्ष कौन हैं. फिलहाल सोनिया जी हमारी अध्यक्ष हैं और अगर कोई कोई बदलाव होगा तो आपको बताया जाएगा.’’

    सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा कि कांग्रेस को आरएसएस और भाजपा से लड़ना है. खुर्शीद ने कहा, ‘‘अगर हम आपस में ही लड़ते रहेंगे तो फिर आरएसएस और भाजपा से कैसे लड़ेंगे. पहले आरएसएस और भाजपा से लड़िये और फिर अपने मतभेदों को को दूर करिये.’’ खुर्शीद ने कहा कि आदर्श और उत्‍तम स्थिति तब आ सकेगी जब भारतीय जनता पार्टी सत्‍ता में नहीं होगी. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एकमात्र ध्येय भाजपा को सत्ता से हटाना है.

    ये भी पढ़ें :  तालिबान से संबंध पर भारत ‘Wait & Watch’ पॉलिसी अपनाएगा भारत, विदेश मंत्रालय ने बताई बड़ी चुनौती

    ये भी पढ़ें :  मुझे विश्वास है कि युवा पीढ़ी के प्रयासों से 2047 का भारत हर तरह के भेदभाव से मुक्त होगा : कोविंद

    कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सब जानते हैं कि पार्टी किसके नेतृत्व में आगे बढ़ रही है? 2022 के चुनाव में उप्र में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि इसका निर्णय पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा करेंगी.  लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव कांग्रेस गंभीरता के साथ लड़ेगी. हम चुनाव जीतकर दिखाएंगे.

    पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को कांग्रेस ने उत्‍तर प्रदेश में होने वाले चुनावों में अहम जिम्‍मेदारी दी है. उन्‍हें कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष का पद मिला है. वे अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर वहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और हर वर्ग के लोगों से सुझाव ले रहे हैं. इसी क्रम में 29 अगस्त को वे गोरखपुर क्लब जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के मुख्‍य नगर कानपुर, मेरठ में कार्यकर्ताओं से मुलाकात हो चुकी है. अब प्रदेश की खास विधानसभा गोरखपुर में कार्यकर्ता सम्‍मेलन होगा. इसमें समाज के हर वर्ग के लोगों से भेंट और चर्चा की जाएगी. लोगों से मिले सुझावों के आधार पर कांग्रेस पार्टी का एजेंडा तय होगा. इन्‍हीं सुझावों के आधार पर चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा.

    Tags: BJP, Congress, RSS, Salman khurshid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर