लाइव टीवी

JDS कार्यकर्ता की हत्या से भड़के कुमारस्वामी, कहा- हत्यारों को 'बेहरमी से मार डालो'

News18Hindi
Updated: December 25, 2018, 11:05 AM IST
JDS कार्यकर्ता की हत्या से भड़के कुमारस्वामी, कहा- हत्यारों को 'बेहरमी से मार डालो'
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की फाइल फोटो

यह वीडियो वायरल होने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने गुस्से में यह बात कही थी. वह कोई आदेश जैसा नहीं था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2018, 11:05 AM IST
  • Share this:
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह जेडीएस कार्यकर्ता की हत्या के आरोपियों को 'गोली मारने' का निर्देश देते दिख रहे हैं.

बता दें कि जेडीएस के जिला स्तरीय सदस्य होन्नालगेरे प्रकाश की बाइक सवार हमलावरों ने सोमवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रकाश सोमवार को अपनी कार से मैसूर जा रहे थे, तभी चार बाइक सवार उनका पीछा करने लगे और मद्दूर के पास प्रकाश की कार रोककर उन्हें गोलियों से भून डाला.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस-जेडीएस की खींचतान के बीच शाह ने कर्नाटक बीजेपी को दिया ये संदेश

प्रकाश को एक वफादार कार्यकर्ता की तरह याद करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, 'वह बहुत अच्छे इंसान थे. मैं स्तब्ध हूं कि ऐसे इंसान को उन्होंने मार डाला. इससे पहले भी वहां तीन मर्डर हो चुके हैं... इंस्पेक्टर यही हैं... मैं बेहद निराश हूं... किसी इंसान की राह चलते इस तरह हत्या कर दी जाती है... मुझे नहीं पता आप लोग क्या एक्शन ले रहे हैं... यह आपकी जिम्मेदारी है... उन्हें बेरहमी से मार डालो... जो होता है देखा जाएगा... मुझे उसकी जरा भी फिक्र नहीं...'

ये भी पढ़ें- बीजेपी के 'विजय रथ' में रोड़ा बन रहे येदियुरप्पा

हालांकि यह वीडियो वायरल होने के बाद कुमारस्वामी ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने गुस्से में यह बात कह दी. उन्होंने कहा, 'मैंने गुस्से में ऐसा कहा दिया, क्योंकि वहां पहुंचते ही मुझे इस हत्या की खबर मिली. प्रकाश नाम के शख्स का कत्ल कर दिया गया... यह स्वभाविक इंसानी प्रतिक्रिया थी, बतौर मुख्यमंत्री दिया गया आदेश नहीं... वह उस हालात को लेकर गुस्से में कहा गया था, क्योंकि वे वही लोग (कथित हत्यारे) थे जिन्होंने पहले भी दो हत्याएं की थी. वे जेल में थे, बेल पर बाहर आए... और दो दिन के अंदर ही एक और हत्या कर दी... वह (मृतक प्रकाश) बहुत भला इंसान था, समाज की भलाई के कामों में हमेशा सक्रिय रहता था.'

ये भी पढ़ें- ...तो अब अस्त हो चुका है बेल्लारी के रेड्डी बंधुओं का 'सियासी सूरज'प्रकाश की हत्या के विरोध में जेडीएस कार्यकर्ताओं ने सोमवार शाम बेंगलुरु-मैसुरू और बेंगलुरु-डिंडिगुल हाईवे पर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि राजनीतिक दुश्मनी के चलते प्रकाश की हत्या की गई. इस विरोध प्रदर्शन के चलते यहां 15 किलोमीटर लंबा जाम लगा गया. हालांकि बाद में जेडीएस कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध-प्रदर्शन वापस ले लिया, तब जाकर हाईवे पर सामान्य ट्रैफिक बहाल हो सका.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2018, 9:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर