केरल में एक गर्भवती जंगली भैंस की हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार, घर से 25 किलो मांस बरामद

केरल में एक गर्भवती जंगली भैंस की हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार, घर से 25 किलो मांस बरामद
केरल में एक गर्भवती जंगली भैंस की हत्या (सांकेतिक तस्वीर)

वन अधिकारियों को छापेमारी के दौरान एक आरोपी के घर से भैंस का मीट मिला था. जांच में पता चला कि आरोपियों ने निलंबुर साउथ फॉरस्ट डिविजन की कलिकवु रेंज के अंतर्गत पंचा वन में जंगली भैंस (Wild buffalo) का शिकार किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 10:15 PM IST
  • Share this:
मलप्पुरम. केरल (Kerala) में गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत के दो महीने बाद एक और वीभत्स घटना सामने आई है. केरल के मलप्पुरम में शिकारियों ने एक गर्भवती जंगली भैंस (Wild buffalo) की हत्या कर दी. इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट तहत मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले केरल में एक गर्भवती हथिनी को बारूद से भरा नारियल खिला दिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 10 अगस्त को छापेमारी के दौरान वन अधिकारियों को एक आरोपी के घर से भैंस का मीट मिला था. जांच में पता चला कि आरोपियों ने निलंबुर साउथ फॉरस्ट डिविजन की कलिकवु रेंज के अंतर्गत पंचा वन में जंगली भैंस का शिकार किया था. इस दौरान भैंस के कंकाल और दूसरे पार्ट्स को उन्होंने जंगल में ही छोड़ दिया था. अधिकारियों ने आरोपियों के घर से 25 किलो मांस भी बरामद किया है. अब वन अधिकारी इस बात की जांच में जुटे हैं कि इन पांचों आरोपियों ने ही गर्भवती भैंस का शिकार किया था या नहीं.

आरोपी के घर से बंदूक बरामद



अधिकारियों ने एक आरोपी के घर से शिकार में इस्तेमाल की गई देसी बंदूक को बरामद किया है. वहीं, आरोपियों पर अवैध शिकार और व्यापार के लिए वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
हथिनी की मौत पर देखा गया था आक्रोश

आपको बता दें कि केरल के पलक्कड़ जिले में एक गर्भवती हथिनी की मौत से देशभर में आक्रोश देखने को मिला था. हथिनी ने साइलेंट वैली फॉरेस्ट इलाके में एक अनानास खा लिया था, जिसमें बारूद से भरा पटाखा रखा था. मुंह में पटाखा फटने से हथिनी का जबड़ा टूट गया था और वह घायल हो गई थी. कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज