TMC के शहीद दिवस रैली के मुकाबले BJP आयोजित करेगी 'पब्लिक ट्रिब्यूनल'

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से, बीजेपी और टीएमसी 2021 बंगाल विधानसभा चुनावों पर नजर रखने के साथ राजनीतिक लड़ाई में लगे हुए हैं.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:52 AM IST
TMC के शहीद दिवस रैली के मुकाबले BJP आयोजित करेगी 'पब्लिक ट्रिब्यूनल'
बीजेपी और टीएमसी 2021 बंगाल विधानसभा चुनावों पर नजर रखने के साथ राजनीतिक लड़ाई में लगे हुए हैं.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 6:52 AM IST
तृणमूल कांग्रेस शहीद दिवस की रैली के मुकाबले पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व पिछले एक साल में कथित राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों को  'पब्लिक ट्रिब्यूनल'  के लिए नई दिल्ली ले जाएगा.

बीजेपी सूत्रों ने कहा कि परिजनों को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने और परिवार के सदस्यों को न्याय दिलाने का अनुरोध भी कर सकते हैं.

राज्य के  वरिष्ठ बीजेपी नेता के अनुसार, 23 पीड़ितों के परिवार दक्षिण खेमे के करीबी माने जाने वाले थिंक टैंक द्वारा आयोजित 'पब्लिक ट्रिब्यूनल' नाम के एक कार्यक्रम के दौरान राज्य में जारी हिंसा और अलोकतांत्रिक माहौल के मुद्दे पर बोलेंगे.

यह भी पढ़ें:  बीजेपी नेता का दावा, ममता ने खो दिया 'मानसिक संतुलन'

अमित शाह के साथ हो सकती है बैठक

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि 'हम अमित शाह-जी के साथ एक बैठक की व्यवस्था करने की भी कोशिश कर रहे हैं. परिवार के सदस्य अमित-जी से मिलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि परिवारों को न्याय मिले. राज्य सरकार ने केवल उन मामलों को उलझाने की कोशिश की है.'

मई में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मृतक बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवारों को आमंत्रित किया गया था. इन परिवारों को निमंत्रण ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को परेशान किया, इसके बाद उन्होंने शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होने का फैसला किया.
Loading...

बीजेपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता के अनुसार, 'पब्लिक ट्रिब्यूनल' का आयोजन बनर्जी और उनकी राजनीतिक विरोधियों के राष्ट्रीय दर्शकों के सामने बर्बादी की राजनीति को बेनकाब करने के लिए किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: बाबुल सुप्रियो का तंज, ‘19 में हाफ हुए, 21 में होंगे साफ'

वह अपने विरोधियों के सफाए की राजनीति कर रही हैं

बीजेपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, 'कल (21 जुलाई) वह (ममता बनर्जी) शहीद दिवस की रैली कर रहीं थी लेकिन सच्चाई यह है कि वह खुद भी अपने विरोधियों के सफाये की राजनीति कर रही हैं. इसलिए हम इस दोहरेपन का पर्दाफाश करना चाहते हैं.'

बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की. 2014 में, बीजेपी ने राज्य में सिर्फ दो सीटें जीती थीं.

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से, बीजेपी और टीएमसी 2021 बंगाल विधानसभा चुनावों पर नजर रखने के साथ राजनीतिक लड़ाई में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: कोलकाता में ममता बनर्जी का शक्ति प्रदर्शन, BJP पर साधा निशाना
First published: July 23, 2019, 6:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...