लाइव टीवी

किरेन रिजिजू ने शेयर की मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की ये तस्वीर, हुई वायरल

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:13 AM IST
किरेन रिजिजू ने शेयर की मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की ये तस्वीर, हुई वायरल
खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है (फोटो क्रेडिट- किरेन रिजिजू)

खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने मणिपुर (Manipur) के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह (Biren Singh) की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:13 AM IST
  • Share this:
इंफाल. खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने मणिपुर (Manipur) के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह (Biren Singh) से जुड़ी एक तीन दशक याद साझा की है. बता दें एन बीरेन सिंह भारत के पहले पेशेवर खिलाड़ी हैं जो मुख्यमंत्री पद पर हैं. राजनीति से पहले सिंह राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉलर थे.

रिजिजू ने सोमवार को पुरानी यादों को ताजा किया जब उन्होंने अपने तत्कालीन बीएसएफ (BSF) के साथियों के साथ सीएम की तस्वीर ट्वीट की. तस्वीर में, डूरंड कप फाइनल (Durand cup final) के दौरान बीएसएफ टीम को तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी (Neelam Sanjiva Reddy) से मिलवाया जा रहा था.

रिजिजू के ट्वीट के बाद वायरल हुई फोटो
रिजिजू ने सोमवार को ट्वीट किया कि 'साल 1981 में अंबेडकर स्टेडियम, नई दिल्ली में डूरंड कप फाइनल के दौरान बीएसएफ टीम (BSF Team) से जुड़े राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी बीरेन सिंह का भारत के राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी (Neelam Sanjiva Reddy) से परिचय कराया गया. बीएसएफ ने जेसीटी को 1-0 से हराया था. अब बीरेन सिंह मणिपुर के मुख्यमंत्री हैं.'


Loading...



कुछ ही समय में यह ट्वीट इंटरनेट (Internet) पर वायरल हो गया. तस्वीर साझा करने के लिए खेल मंत्री की सराहना की गई. मणिपुर (Manipur) के सीएम केवल 18 साल के थे, जब सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकारियों ने उन्हें इंफाल में एक फुटबॉल मैच के दौरान देखा था.

मोहन बागान को हराकर जीता था डूरंड कप
एन बीरेन सिंह बीएसएफ टीम में शामिल हो गए थे और राज्य के बाहर खेलने वाले पहले मणिपुरी फुटबॉलर (Footballer) थे. सिंगल बीएसएफ टीम का हिस्सा थे जिसने 1981 में मोहन बागान (Mohan Bagan) को हराकर डूरंड कप जीता था. उन्होंने 1981 में BSF टीम छोड़ने के बाद 10 वर्षों तक मणिपुर का प्रतिनिधित्व करना जारी रखा.

यह भी पढे़ं: महात्मा के साथ मुलाकात के बाद चार्ली चैपलिन ने ऐसे की थी गांधीगीरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...