अपना शहर चुनें

States

Kisan Protest Update : जानिए अभी कैसे हैं दिल्‍ली और बॉर्डर पर हालात, कहां चल रहा है प्रदर्शन

ट्रैक्‍टर परेड (Kisan Tractor Parade) के दौरान दिल्‍ली के लाल किले, आईटीओ और अन्‍य जगहों पर किसानों ने काफी उग्रता दिखाई. (फोटो- ANI)
ट्रैक्‍टर परेड (Kisan Tractor Parade) के दौरान दिल्‍ली के लाल किले, आईटीओ और अन्‍य जगहों पर किसानों ने काफी उग्रता दिखाई. (फोटो- ANI)

Kisan Agitation Update : लाल किले और उसके आसपास के इलाके को अभी पूरी तरह से खाली नहीं कराया जा सका है. बताया जा रहा है कि परिसर के अंदर और बाहर भी लोग मौजूद हैं. सुरक्षा में तैनात पुलिस और अन्‍य बलों के जवान अभी भी इन्‍हें यहां से हटाने के लिए मशक्‍कत कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ आज किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्‍टर परेड (Kisan Tractor Parade) के दौरान दिल्‍ली और बॉर्डर इलाकों पर किसान उग्र हो गए. किसान बैरिकेडस तोड़ दिल्‍ली की सीमाओं में अंदर तक घुस गए, जिससे सुरक्षाबलों और किसानों के बीच दिनभर टकराव की स्थिति बनी रही. आईटीओ, लाल किला, नांगलोई, सिंघु, टिकरी बॉर्डर एवं अन्‍य जगहों पर किसानों और पुलिस-सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष देखने को मिला. कई जगह लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले दागे गए. फ‍िलहाल काफी जगहों पर अभी भी किसान डटे हुए हैं और प्रदर्शन जारी है.

जानिए, कहां हैं कैसे हालात...

-खबर लिखे जाने तक लाल किले और उसके आसपास के इलाके को अभी पूरी तरह से खाली नहीं कराया जा सका है. बताया जा रहा है कि परिसर के अंदर और बाहर भी लोग मौजूद हैं. सुरक्षा में तैनात पुलिस और अन्‍य बलों के जवान अभी भी इन्‍हें यहां से हटाने के लिए मशक्‍कत कर रहे हैं.



-उधर, शाम 6 बजे के बाद आईटीओ पर यातायात परिचालन शुरू हो गया था, लेकिन उसके आसपास अभी भी किसान मौजूद हैं.
-नांगलोई में भी टकराव की स्थिति है. यहां किसान अच्‍छी खासी संख्‍या में ट्रैक्‍टर पर अन्‍य पैदल मौजूद हैं. सुरक्षा बलों और किसानों के बीच यहां भी काफी विवाद की स्थिति चल रही है.

-गाजीपुर बॉर्डर पर फ‍िलहाल किसी तरह के टकराव की स्थिति नहीं बनी हुई है, लेकिन यहां किसान बड़ी तादाद में मौजूद हैं. यहां उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड और अन्‍य राज्‍यों से आए किसान अपने ट्रैक्‍टरों के साथ सड़क पर मौजूद हैं. दिन में यहां पर भी सुरक्षाबलों एवं किसानों के बीच टकराव के हालात देखे गए थे.

-दिल्‍ली कैंट और धौला कुआं पर किसान बड़ी संख्‍या में ट्रैक्‍टर और पैदल मौजूद हैं. इसके चलते यह मुख्‍य मार्ग पूरी तरह से जाम की स्थिति से जूझ रहा है.

-सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्‍या में किसान बड़ी संख्‍या में ट्रैक्‍टरों के साथ मौजूद हैं. यहीं से किसान आंदोलन का नेतृत्‍व हो रहा है. ऐसे में पंजाब, हरियाणा और उत्‍तर भारत के अन्‍य राज्‍यों से आए किसान कई लाख की संख्‍या में मौजूद हैं. हालांकि यहां अभी मामला शांत है, लेकिन स्थिति अभी तक नाजुक बनी हुई है.

-पीरागढ़ी चौक पर भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां भी उन्‍होंने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए और वे पंजाबी बाग की तरफ बढ़ गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज