LIVE NOW

Kisan Andolan Live: हिंसा मामले में पुलिस ने जारी की 200 तस्वीरें, किसान बोले- हमें परेशान करना बंद करें

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल 200 लोगों की तस्वीरें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जारी की हैं. Kisan Andolan से जुड़ी खबरों की लाइव अपडेट्स के लिए पेज रिफ्रेश करते रहें

Hindi.news18.com | February 20, 2021, 8:56 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 20, 2021
8:56 am (IST)

वित्त मंत्री ने कृषि कानूनों को रद्द किये जाने की मांग को लेकर हो रहे प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए कहा, ‘कैसे कोई दुष्प्रचार का जवाब दे सकता है कि कृषि कानून के जरिये किसानों की जमीन चली जाएगी.’ उन्होंने कहा कि वे सिर्फ बिचौलियों के फायदे के लिये कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

8:56 am (IST)

भाजपा की तमिलनाडु इकाई के व्यापारी प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि जो लोग तमिलनाडु के विकास में बाधा पैदा कर रहे थे, वे अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं.

8:56 am (IST)
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को विपक्ष पर विवादास्पद कृषि कानूनों के बारे में दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे सिर्फ बिचौलियों के लाभ के लिये विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

8:55 am (IST)

गौरतलब है कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के पक्ष में किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की थी और उस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी.

8:55 am (IST)

पुलिस ने कहा कि उन्होंने वीडियो को स्कैन करके लोगों की तस्वीरें ली हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने तस्वीरें जारी कर दी हैं और पहचान (लोगों की) की प्रक्रिया शुरू हो गई है.’ 

8:55 am (IST)
दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल 200 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

LOAD MORE
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल 200 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि उन्होंने वीडियो को स्कैन करके लोगों की तस्वीरें ली हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने तस्वीरें जारी कर दी हैं और पहचान (लोगों की) की प्रक्रिया शुरू हो गई है.’ गौरतलब है कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के पक्ष में किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की थी और उस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी.

Kisan Andolan से जुड़ी खबरों की लाइव अपडेट्स के लिए पेज रिफ्रेश करते रहें

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज