होम /न्यूज /राष्ट्र /Kisan Andolan : अभी खत्‍म नहीं होगा किसान आंदोलन, दिल्‍ली की सीमाओं पर डटे रहेंगे किसान...

Kisan Andolan : अभी खत्‍म नहीं होगा किसान आंदोलन, दिल्‍ली की सीमाओं पर डटे रहेंगे किसान...



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद सवाल यह है कि क्‍या दिल्‍ली की सीमाओं पर डटे किसान अब वहां से हट जाएंगे... (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद सवाल यह है कि क्‍या दिल्‍ली की सीमाओं पर डटे किसान अब वहां से हट जाएंगे... (फाइल फोटो)

डॉ. दर्शनपाल ने न्‍यूज18 हिंदी (डिजिटल) से विशेष बातचीत में कहा कि केवल कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लिए जाने की घो ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा तीनों कृषि कानून (Three Farm Laws) को वापस लिए जाने की घोषणा के बाद अब बड़ा सवाल यह उठ रहा है क‍ि क्‍या अब किसान आंदोलन (Kisan Andolan) खत्‍म हो जाएगा या जारी रहेगा? किसान आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चा के प्रमुख किसान नेता डॉ. दर्शनपाल ने न्‍यूज18 हिंदी (डिजिटल) से कहा कि अभी किसान आंदोलन को खत्‍म ना समझा जाए. एमएसपी पर कानून और बिजली संशोधन विधेयक जैसी प्रमुख मांगें अभी बाकी हैं, इसलिए किसान आंदोलन जैसा चल रहा है, फिलहाल वैसा ही चलता रहेगा.

Farm Laws : तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किसानों ने किया स्‍वागत, लेकिन कहा- कुछ अहम मांगें अभी बाकी

डॉ. दर्शनपाल ने विशेष बातचीत में कहा कि केवल कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लिए जाने की घोषणा कर दिए जाने के वादे से किसान आंदोलन (Farmers Protest) वापस नहीं होगा. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि किसानों का आंदोलन ना केवल तीन काले कानूनों को निरस्त करने के लिए है, बल्कि सभी कृषि उत्पादों और सभी किसानों के लिए लाभकारी मूल्य की वैधानिक गारंटी के लिए भी है. यानि एमएसपी (MSP) पर कानून जैसी किसानों की अहम मांग अभी बाकी है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि इसी तरह बिजली संशोधन विधेयक को भी वापस लिया जाना अभी बाकी है.

गुरुपर्व के मौके पर पीएम मोदी का ऐलान- सरकार वापस लेगी तीनों कृषि कानून, पढ़ें 5 बड़े प्वाइंट

उन्‍होंने कहा कि संयुक्‍त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) की कल एक अहम बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री की घोषणा और इन सभी घटनाक्रमों पर विस्‍तार से चर्चा की जाएगी और आगे के रणनीति तय करते हुए फैसलों की घोषणा की जाएगी.

क्‍या दिल्‍ली की सीमाओं पर डटे किसान अब वहां से हट जाएंगे, इस सवाल पर डॉ. दर्शनपाल ने कहा कि अभी किसान बॉर्डर पर जिस स्थिति में हैं, वैसे ही रहेंगे यानि वह वहां डटे रहेंगे. किसान अभी बॉर्डरों से नहीं हटेंगे…

Tags: Farm laws, Farmers Protest, Kisan Andolan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें