अपना शहर चुनें

States

Kisan Tractor Rally: ITO पर एक शख्स की मौत, पुलिसवालों को कुचलने की नियत से चलाए ट्रैक्टर

ITO पर पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश!
ITO पर पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश!

Kisan Tractor Rally: आईटीओ पर अफरातफरी का माहौल देखा गया जहां किसानों ने डंडे लेकर पुलिस कर्मियों को दौड़ाया और ट्रैक्टर से पुलिस के वाहनों को टक्कर मारी. ITO पर एक शख्स की मौत हो गई. हालांकि बताया जा रहा है कि ट्रैक्‍टर पलटने से किसान की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 5:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ. एक ओर जहां किसान लाल किले के प्राचीर पर झंडा फहराने की कोशिश की तो वहीं ITO पर एक शख्स की मौत हो गई. हालांकि बताया जा रहा है कि ट्रैक्टटर पलटने से किसान की मौत हुई है. वहीं ट्रैक्टर साथ लाये कुछ किसानों ने दिल्ली पुलिस के जवानों पर उसे चढ़ाने की कोशिश भी की.

किसानों के एक समूह ने दावा किया कि मध्य दिल्ली स्थित ITO में किसानों और जवानों के बीच हुई झड़प के दौरान पुलिस की फायरिंग में उत्तराखंड निवासी एक शख्स की मौत हो गई. शख्स की पहचान नवनीत के तौर पर हुई है. हालांकि समाचार लिखे जाने तक इस मामले पर दिल्ली पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी.

दूसरी ओर ITO पर ही कुछ किसानों ने ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की . एक वीडियो में देखा जा सकता है दो किसान ट्रैक्टर से लगभग स्टंट करते हुए जानबूझकर पुलिस वालों की ओर जाते हैं और उन्हें कुचलने की कोशिश करते हैं.




आईटीओ पर आंसू गैस के गोले दागे गए
बता दें आईटीओ पर आंदोलनरत किसानों और पुलिस कर्मियों के बीच उस समय झड़प हो गयी जब प्रदर्शनकारी लुटियन दिल्ली क्षेत्र की ओर बढ़ने लगे तथा उन्होंने अपने ट्रैक्टरों से पुलिस बसों को क्षति पहुंचाई. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

आईटीओ पर अफरातफरी का माहौल देखा गया जहां किसानों ने डंडे लेकर पुलिस कर्मियों को दौड़ाया और ट्रैक्टर से पुलिस के वाहनों को टक्कर मारी. किसानों ने तय समय से पहले विभिन्न सीमा बिंदुओं से अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू की. अनुमति नहीं मिलने के बावजूद किसान, मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए.

पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया और प्रदर्शनकारियों से कानून को हाथ में न लेने की अपील की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज