Man Vs Wild की ऐसे होती है शूटिंग, बेयर के साथ रहती है इतने लोगों की टीम

बेयर ग्रिल्‍स (Bear Grylls) अपने शो Man Vs Wild में लोगों को मुश्किल वक्त में जिंदा रहने की आर्ट सिखाते हैं. इस शो में कई हॉलीवुड स्‍टार आ चुके हैं. आज प्रसारित हो रहे एपिसोड में बेयर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हैं. अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा भी शो का हिस्‍सा रह चुके हैं.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:07 PM IST
Man Vs Wild की ऐसे होती है शूटिंग, बेयर के साथ रहती है इतने लोगों की टीम
Man Vs Wild के स्‍टार बेयर ग्रिल्‍स के साथ शो की शूटिंग के दौरान करीब 6 लोगों का क्रू रहता है.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:07 PM IST
डिस्‍कवरी चैनल ((Discovery Channel) ) के शो Man Vs Wild को दुनिया भर में पसंद किया जाता है. इस शो में बेयर ग्रिल्‍स (Bear Grylls) बड़े-बड़े खतरों का सामना करते नजर आते हैं. इस शो की शूटिंग के दौरान उन्‍होंने कई खतरनाक-घने जंगलों और पहाड़ों की खाक छानी है. शो के दौरान खुद को जिंदा रखने के लिए वह कभी भागते हुए, कभी पानी में तैरते और कभी जानवरों को मारकर खाने का इंतजाम करते नजर आते हैं. ज्‍यादातर लोग उनके साहस की तारीफ करते नजर आते हैं. आइए जानते हैं कि इस शो की शूटिंग कैसे की जाती है और कितने लोगों की टीम बेयर के साथ रहती है.

जंगलों में बेयर के साथ रहते हैं 6 लोगों का क्रू  
शो की शूटिंग के दौरान बेयर के साथ हमेशा एक कैमरामैन रहता है. इसके अलावा उनके साथ कई अन्‍य लोग भी होते हैं. ये लोग हर वक्‍त बेयर की सुरक्षा के लिए साथ रहते हैं. कई बार शो के नकली होने का आरोप भी लगता रहा है. हालांकि, बेयर के फैंस को इससे फर्क नहीं पड़ता. दर्शक हमेशा उनके साहसिक कार्यों को देखने के लिए तैयार रहते हैं‌. शूटिंग में बेयर के पास विशेषज्ञों की पूरी टीम होती है. इस टीम में कैमरामैन के अलावा साउंडमैंन, स्टंट एक्सपर्ट, डायरेक्टर और दो अन्‍य लोग भी होते हैं. क्रू के लोग बेयर की कई तरह से मदद करते हैं. इस शो का एक एपिसोड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शूट किया गया है, जिसका प्रसारण इस समय डिस्कवरी चैनल पर हो रहा है.

बेयर अपने शो में लोगों को मुश्किल वक्त में जिंदा रहने की आर्ट सिखाते हैं. इस शो में कई हॉलीवुड स्‍टार आ चुके हैं. अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा भी शो का हिस्‍सा रह चुके हैं.


मुश्किल वक्‍त में जिंदा रहने की आर्ट सिखाते हैं बेयर  
बेयर अपने शो में लोगों को मुश्किल वक्त में जिंदा रहने की आर्ट सिखाते हैं. इस शो में कई हॉलीवुड स्‍टार आ चुके हैं. अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा भी शो का हिस्‍सा रह चुके हैं. आज प्रसारित हो शो को लेकर ग्रिल्स ने कहा था, 'मुझे लगता है कि आपने राजनेताओं को पोडियम के पीछे सूट पहने हुए स्मार्ट लुक में देखा होगा, लेकिन हमारे कार्यक्रम का अपना एक स्तर है. हमें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं? ये साहस और प्रतिबद्धता का शो है. मोदी किसी भी विपरीत परिस्थिति का बहादुरी से सामना करते हैं.'

'हर मुसीबत में पीएम मोदी के चेहरे पर रहती है मुस्‍कुराहट'
Loading...

ग्रिल्स के मुताबिक, 'कॉर्बेट में हमारा सामना बड़ी चट्टानों और तेज बारिश से हुआ. शूटिंग के लिए हमारी टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन मोदी पूरी यात्रा में संयत बने रहे. उन्हें देखकर आपको पता भी नहीं चलेगा कि वे किन परेशानियों का सामना कर रहे हैं. हर मुसीबत में उनके चेहरे पर मुस्कुराहट होती है. यही बात उन्हें वर्ल्ड लीडर बनाती है.' मैन वर्सेज वाइल्ड का यह विशेष एपिसोड हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और मराठी समेत 8 भाषाओं में प्रसारित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 

Man Vs Wild: PM मोदी के साथ दिखने वाले बेयर ग्रिल्‍स भारतीय सेना में होना चाहते थे भर्ती

पीएम मोदी ने बताया रेलवे स्टेशन उनके लिए क्यों है बेहद खास
First published: August 12, 2019, 9:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...