लाइव टीवी

चुनाव नतीजों के बाद टि्वटर से गायब हैं स्वरा भास्कर और मायावती

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 7:32 PM IST
चुनाव नतीजों के बाद टि्वटर से गायब हैं स्वरा भास्कर और मायावती
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद से बॉलीवुड अभनेत्री स्वरा भास्कर और बसपा सुप्रीमो मायावती टि्वटर से गायब हैं.

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने आखिरी ट्वीट 23 मई को किया था, जिस पर वह ट्रोल हो गई थीं. वहीं, बसपा सुप्रीमो ने 18 मई को आखिरी ट्वीट किया था . प्रकाश राज ने 26 मई को ट्वीट कर हार को करारा तमाचा बताया, जबकि कन्हैया कुमार ने 27 मई को फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

  • Share this:
सोशल मीडिया पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमला करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर और बसपा सुप्रीमो मायावती लोकसभा चुनाव 2019 के 23 मई को आए नतीजों के बाद से गायब हैं. वहीं, बेगूसराय सीट पर बीजेपी के गिरिराज सिंह से हारने वाले सीपीआई के कन्हैया कुमार और बेंगलूरू सेंट्रल से हारे निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश राज अब भी टि्वटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सियासी हमले कर रहे हैं.



बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने 23 मई के बाद कोई ट्वीट नहीं किया है. 23 मई को किए ट्वीट में स्वरा ने पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी थी. इस पर यूजर्स ने मीम्स बनाकर स्वरा को खूब ट्रोल किया. बता दें कि स्वरा ने लोकसभा चुनाव 2019 में सीपीआई के कन्हैया कुमार, कांग्रेस के दिग्विजय और प्रकाश राज समेत 6 उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था. ये सभी प्रत्याशी चुनाव हार गए.



स्वरा ने 23 मई को ही एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बहाने मोदी सरकार पर तंज कसा था. उन्होंने लिखा, 'भारत में नई शुरुआत। पहली बार हम आतंकी मामले की संदिग्ध को संसद भेज रहे हैं वू हू.....! अब पाकिस्तान की खबर कैसे लेंगे?' उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी प्रत्याशी बनाए जाने पर भी लिखा था, 'लोकसभा चुनाव 2019 के दावेदारों की एक और लिस्ट। एक संभावित आतंकवादी, मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा, बीजेपी वाकई में नफरत और विभाजन के एजेंडे में लिप्त है।'



टि्वटर के जरिये मोदी सरकार पर निशाना साधते रहने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती भी 23 मई को नतीजे आने के पहले से ही सोशल साइट से नदारद हैं. उन्होंने 19 मई को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से 1 दिन पहले यानी 18 मई को आखिरी ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'पीएम मोदी का गुजरात मॉडल उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की अति-गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन को दूर करने में सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है। मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाय केवल जाति और सांप्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद है।'
Loading...

इसी दिन दूसरे टि्वट में उन्होंने लिखा, 'पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी और विश्वासघात तब हुआ है, जब पीएम और यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? क्या वाराणसी 1977 का रायबरेली दोहराएगा?' बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव से की थी. इसी दिन उन्होंने एक और ट्वीट कर लोगों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई भी दी थी.



वहीं, मोदी के आलोचकों में शुमार अभिनेता से राजनेता बने प्रकाश राज ने आखिरी ट्वीट 26 मई को ही किया है. इसमें उन्होंने लिखा, 'प्रिय प्रधानमंत्री... इसी के लिए मैंने आवाज उठाई थी... उम्मीद है कि हमारे साथ मिस्टर विश्वास को लेकर वैसा ही धोखा नहीं होगा जैसा मिस्टर विकास को लेकर हुआ... क्या आप प्रज्ञा ठाकुर को हम पर नहीं थोपकर उम्मीद की किरण जगाएंगे.' इसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो भी अटैच किया है. इससे पहले 23 मई को बेंगलुरु सेंट्रल सीट पर हार से झल्लाए प्रकाश राज ने लिखा था, 'मेरे गाल पर जोरदार तमाचा... ट्रोल, बेइज्जती, और गालियां आई हैं, फिर भी मैं अपने स्टैंड पर खड़ा रहूंगा, सेक्युलर भारत के लिए मेरी लड़ाई जारी रहेगी.'



बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार के प्रखर विरोधी बेगूसराय से सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने 27 मई को ही ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने बेगूसराय में एक फेरी वाले की हत्या पर गुस्से का इजहार किया है.

ये भी पढ़ें: 

हार के बाद कांग्रेस में सियासी घमासान, गहलोत VS पायलट जंग फिर शुरू?

जनसंख्या नियंत्रण के लिए रामदेव का नया उपाय- तीसरे बच्चे को न मिले वोटिंग अधिकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 27, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...