Exclusive: PM मोदी ने कहा- बंगाल हिंसा पर लोकतंत्र में भरोसा रखने वालों का मौन चिंताजनक

News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में पीएम ने कहा, इस पूरे कार्यकाल में मोदी के प्रति नफरत के कारण बाकि हर चीज़ माफ कर देने से देश का बहुत नुकसान हुआ है.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 7:02 PM IST
Exclusive: PM मोदी ने कहा- बंगाल हिंसा पर लोकतंत्र में भरोसा रखने वालों का मौन चिंताजनक
पीएम नरेंद्र मोदी ने News18 से की एक्सक्लूूसिव बातचीत में हिंसा की घटनाओं पर लोगों की चुप्पी को खतरनाक बताया.
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 7:02 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने News18 के पॉलिटिकल एडिटर अमिताभ सिन्हा और ग्रुप कंसल्टिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह से खास बातचीत में कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों के दौरान हो रही हिंसा पर लोकतंत्र में भरोसा रखने वालों का मौन चिंताजनक है. उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के मुकाबले जम्मू-कश्मीर में चुनाव ज्यादा शांतिपूर्ण होते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में जो लोग लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और न्यूट्रल हैं, उनका खामोश रहना बेहद चिंताजनक है. इस पूरे कार्यकाल में मोदी के प्रति नफरत के कारण बाकि सब चीज़ें माफ कर देने का जो तरीका बन गया है, इसने देश का बहुत नुकसान किया है.



बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में सैकड़ों लोग मारे गए 

पीएम मोदी ने कहा कि हिंसा-आतंकवाद की बात हो तो कश्मीर का नाम आता है, उसी कश्मीर में पंचायत चुनाव में 30 हज़ार लोग मैदान में थे. एक भी पोलिंग बूथ पर हिंसा की कोई घटना नहीं हुई. उसी कार्यकाल में बंगाल में पंचायत चुनाव हुए सैकड़ों लोग मारे गए, जो जीतकर आए उनके घर जला दिए गए, उनको अन्य राज्यों में छिपना पड़ा.

बीजेपी, कांग्रेस, वामदल उठाते रहे आवाज, बुद्धिजीवी रहे चुप

मोदी ने कहा कि उस समय ये लोकतंत्र की बात करने वाले लोग बिल्कुल चुप रहे. बीजेपी आवाज़ उठाती रही. वहां की कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी ने भी आवाज़ उठाई. संसद में भी कांग्रेस, बीजेपी, लेफ्ट ने आवाज़ उठाई, लेकिन अपने आपको न्यूटरल कहने वाले लोग चुप रहे. इससे उनको बल मिलता गया.

अलोकतांत्रिक है दूसरे राज्यों के सीएम को सभा नहीं करने देना पीएम ने आगे कहा कि चुनाव के पहले भाजपा के मुख्यमंत्री जाएं तो उनका हेलीकॉप्टर तक लैंड नहीं करने दिया गया. आखिरी मौके पर सभा रद्द कर दी गई. अभी परसों भी प्रधानमंत्री की सभा कैंसिल कर दी थी. रात 9 बजे परमिशन मिली, उसके दो दिन पहले अमित भाई शाह की सभा रद्द कर दी. ये सब पूरी तरह अलोकतांत्रिक है.

ममता बनर्जी को किसी का भय नहीं रह गया है 

मोदी ने कहा कि उनको बीजेपी, कांग्रेस या लेफ्ट का भय नहीं है. ममता जी और टीएमसी को बंगाल की जनता की ताकत का भय है. उनको लगता है कि अगर बंगाल की जनता इस सच के साथ मुकर कर निकल पड़ी तो उनका भविष्य तार-तार हो जाएगा. इसलिए बंगाल सरकार, टीएमसी और टीएमसी के गुंडों की जुगलबंदी की जनता के खिलाफ लड़ाई है.

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: पीएम मोदी बोले मैं बाबा साहब को मानता हूं इसलिए वंशवाद के खिलाफ हूं

Exclusive: टाइम मैगजीन के 'डिवाइडर इन चीफ' कवर पर क्या बोले पीएम मोदी

Exclusive: 'आएगा तो मोदी ही', ये नारा हमने नहीं जनता ने दिया है : PM मोदी

Exclusive: पीएम मोदी का ममता पर प्रहार, कहा- कश्मीर से ज्यादा बंगाल के चुनावों में हुई हिंसा

Exclusive: PM मोदी ने बताई अपनी जाति, विपक्ष को दिया ये जवाब

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार